छत्तीसगढ़ में क्रॉस फायरिंग के दौरान CRPF का एक जवान घायल, ओडिशा बॉर्डर की घटना, सर्चिंग के दौरान हुआ हादसा

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में सर्चिंग पर निकले CRPF जवान को क्रॉस फायरिंग के दौरान गोली लग गई है। जानकारी के मुताबिक बीती रात सर्चिंग के दौरान क्रॉस फायरिंग के दौरान जवान को गोली लगी जो गले में अब भी फंसी हुई है। इस घटना के बाद घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है।‌ बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर के कांवर भौदी से लगे जंगल का है।

क्रॉस फायरिंग की घटना के बाद घायल जवान को CRPF की टीम पहले जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां प्राथमिक इलाज के बाद जवान को रायपुर रेफर कर दिया गया है। घटना में घायल जवान हुए जवान का नाम प्रकाश साई बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक जवान ओडिशा नुआपाड़ा जिले के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का सदस्य है।

इलाके में फायरिंग जारी

पुलिस‌ से मिली जानकारी के मुताबिक कोमना थाना क्षेत्र के सुनाबेड़ा अभयारण्य में शिवनारायणपुर में यह जवान घायल हुआ है। घटना के बाद भी जवानों के द्वारा उस इलाके में अब भी सर्चिंग जारी है। यहां रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। नक्सलियों की क्रॉस फायरिंग में जवान को गोली लगने की खबर है। इस घटना को लेकर जवान के क्रॉस फायरिंग में घायल होने की बात‌ की‌ पुष्टि नहीं की गई है। घटना को लेकर मेडिकल अफसर डॉक्टर हरीश चौहान ने बताया कि जवान के गर्दन में बुलेट फंसी हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया है। जवान की हालत गंभीर है।