PM मोदी के नामांकन से लेकर SC में पतंजलि विज्ञापन केस की सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी आज दिनभर नजर

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव का चौथा चरण कल यानी सोमवार को समाप्त हो गया. इस चरण में 10 राज्यों 96 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले गए. चौथे चरण में कुल 67.71 प्रतिशत मतदान हुआ. सबसे ज्यादा वोटिंग पश्चिम बंगाल में हुई. जहां 78.44 फीसदी वोट पड़े. जबकि सबसे कम मतदान जम्मू-कश्मीर में हुआ. जहां महज 37.98 प्रतिशत मतदाताओं ने ही अपने मत का प्रयोग किया. आंध्र प्रदेश में 78.25 फीसदी, बिहार में 57.06 प्रतिशत, झारखंड में 65.31, मध्य प्रदेश में 70.98 प्रतिशत मतदान हुआ.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: आज इन 3 राशियों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानें आज का राशिफल

वहीं महाराष्ट्र में 59.64, ओडिशा में 73.97, तेलंगाना में 64.93 और उत्तर प्रदेश में 58.05 प्रतिशत वोटिंग हुई. इस बीच सोमवार शाम बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का निधन हो गया. वह कैंसर से पीड़ित थे. उन्होंने दिल्ली स्थित एम्स में आखिरी सांस ली. लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी जमकर रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. इस बीच पीएम मोदी आज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे. वह लगातार तीसरी बार इस लोकसभा सीट से अपना नामांकन भरेंगे.

आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम मोदी के नामांकन में यूपी के सीएम समेत 12 राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बीजेपी और एनडीए के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. इसके अलावा पीएम मोदी आज शाम 3.30 बजे झारखंड के कोडरमा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Sushil Modi Net Worth: अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए सुशील मोदी? पास में था बस इतना कैश

2. उधर सुप्रीम कोर्ट आज फिर पतंजलि विज्ञापन केस की सुनवाई होगी. शीर्ष कोर्ट ने विवादित बयान पर IMA प्रेसिडेंट से जवाब मांगा है.

3. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार के मुजफ्फरपुर में रोड शो करेंगे. इस दौरान वह बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में मतदाताओं मतदान करने की अपील करेंगे. इसके साथ ही गृह मंत्री शाह आज पश्चिम बंगाल के बनगांव में एक रैली करेंगे. जिसका आयोजन 2.30 बजे होगा. जबकि शाम चार बजे उलुबेड़िया में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

4. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. नड्डा की ये जनसभा शाम 3.40 बजे अमेठी के रामलीला मैदान में होगी.

5. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

6. वहीं इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मुकाबला होगा. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

ये भी पढ़ें: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से लड़ रहे थे जंग