शराब घोटाला मामले में कांग्रेस महापौर के भाई अनवर को नहीं मिली जमानत, पूर्व IAS टुटेजा से जारी रहेगी पूछताछ

छत्तीसगढ़ में चर्चित शराब घोटाले मामले को लेकर आज आरोपी अनवर ढेबर की जमानत याचिका पर विशेष कोर्ट में सुनवाई हुई है। मामले में सुनवाई करते हुए ढेबर की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ शराब घोटाले मामले में आरोपी ED की गिरफ्त में चल रहे पूर्व IAS अनिल टुटेजा की रिमांड बढ़ा दी गई है। कोर्ट ने टुटेजा को 6 मई तक ED की रिमांड में भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ में आज शराब घोटाले मामले को लेकर दो अलग-अलग सुनवाई हुई है। जिसमें जमानत के लिए अनवर ढेबर ने याचिका लगाई थी। इस याचिका की सुनवाई के लिए 4 मई यानी आज का समय तय किया गया था। इस सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील की दलील को अभियोजन पक्ष के द्वारा जमकर विरोध किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए अभियोजन पक्ष की दलील को स्वीकार करने के बाद अनवर ढेबर की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।

शुक्रवार को ED ने अनवर ढेबर की संपत्ति की थी अटैच

छत्तीसगढ़ में शराब मामले को लेकर ED ने शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए मामले में आरोपी अनवर ढेबर की संपत्ति को अटैच किया था। ED ने अनवर ढेबर की 116.16 करोड़ की 115 संपत्तियो को अटैक किया गया था। इसके साथ ही अन्य आरोपियों की भी संपत्ति पर ED ने ताला लगाना का काम किया है। बतादें कि पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अनवर ढेबर, अरविंद सिंह और अरुण पति त्रिपाठी को 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया था। इस बीच अनवर ढेबर की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब कोर्ट के अनुसार यह तीनों आरोपी 16 मई तक जेल में ही रहेंगे।

टूटेजा से चल रही पूछताछ

इस पूरे मामले में लगातार ACB/EOW और ED इस पूरे मामले की जांच कर रही है। जिसके लिए पूर्व IAS अनिल टुटेजा से लगातार पूछताछ की जा रही है। जिसे लेकर आज कोर्ट ने अनिल टुटेजा को एक बार फिर ED की रिमांड पर भेज दिया है। इसके साथ ही EOW पूछताछ के बाद मामले में जुड़े कई लोगों को लगातार समंस जारी कर दफ्तर तलब कर रही है।