स्काई अलॉयज ने राष्ट्र की ताकत बनने के लिए ‘550 टीएमटी’ किया लॉन्च

रायगढ़: भारतीय इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट स्काई कंपनी ने अपने कारोबार में नई उड़ान भरते हुए रायगढ़ के होटल श्रेष्ठा में एक बड़े पैमाने पर स्काई टीएमटी 550 का ग्रैंड लॉन्चिंग किया। इस उत्सव में स्काई कंपनी के उच्चाधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। स्काई कंपनी के डायरेक्टर्स ने इस प्रोडक्ट को देश की ताकत के रूप में प्रमोट करने का दावा किया कि स्काई कंपनी अपनी गुणवत्ता के दम पर लोगों की आकांक्षाओं में खरा भी उतरेगा।

गौरवमय लॉन्चिंग प्रोग्राम की शुरुआत स्काई कंपनी के डायरेक्टरों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इवेंट कलाकारों ने विघ्न विनाशक गणेश वंदना के साथ आकर्षक प्रस्तुति देकर लोगों को मोहित किया। स्काई के चेयरमेन रवि सिंघल सहित कंपनी के प्रमुख संदीप अग्रवाल, संजय गोयल, विकास अग्रवाल, सुनील सिंघल, विनय अग्रवाल, अभिजीत अग्रवाल पर फूलों से आत्मीय स्वागत सत्कार किया गया, जिसके बाद सामूहिक रूप से कंपनी प्रमुखों ने स्काई टीएमटी 550 को लॉन्च किया और प्रोडक्ट की गुणवत्ता के बारे में विस्तार से बताया।

स्काई परिवार से जुड़े प्रमुखों ने इवेंट लॉन्च में मौजूद डीलर और मीडिया का स्वागत करते हुए बताया कि प्लांट में 95 हजार मीट्रिक टन प्रतिवर्ष निर्माण करने की क्षमता है। स्काई टीएमटी रिबार को एक अद्वितीय रिब डिजाइन प्रदान करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई नवीनतम मशीनों का उपयोग किया जाता है। हमारे रिबार की लगातार बढ़ती मांग और उपयोगकर्ताओं की सबसे सुखद संतुष्ट टिप्पणियां यह साबित करती हैं कि यह सबसे उचित कीमतों पर उपलब्ध आदर्श और मजबूत टीएमटी रिबार है। यह भूकंप प्रतिरोध के उच्चतम स्तर को प्रदर्शित करता है, यह सुनिश्चित करता है कि स्काई टीएमटी से निर्मित निर्माण भूकंप का सामना करने के लिए असाधारण रूप से तैयार हैं। आगे डायरेक्टर्स ने बताया कि इसे इस तरह से तैयार किया गया है कि इसके गुण गर्मी से अप्रभावित रहते हैं। वेल्डिंग के लिए गर्म होने पर, यह प्रतिरोध की कोई ताकत या शक्ति नहीं खोता है और इस प्रकार इसकी पूरी ताकत और उत्कृष्टता बरकरार रहती है। कार्बन और मैंगनीज के एक आदर्श मिश्रण के साथ तैयार, यह जंग के खिलाफ उच्च स्तर का प्रतिरोध प्राप्त करता है। यह उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री और उन्नत, परिष्कृत अल्ट्रा-आधुनिक विनिर्माण प्रौद्योगिकी के उपयोग के कारण असाधारण लचीलापन प्रदर्शित करता है जो एक आसान निर्माण के लिए एक उत्कृष्ट लाभ है।

स्काई के चेयरमैन रवि सिंघल ने लॉन्चिंग प्रोग्राम में कंपनी के विजन और मिशन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि 2014 में शुरू हुई इस प्लांट के इन्वेस्टमेंट में अब तक 500 करोड़ रुपये लगे हैं, और उनका आगामी लक्ष्य 2 हजार करोड़ रुपये का है। हाई-टेक आधुनिक विनिर्माण सुविधाओं का उपयोग करके उत्पादित हमारे उत्पादों की आपूर्ति के माध्यम से भारत के बुनियादी ढांचे की रीढ़ बनकर राष्ट्र के विकास में योगदान देना हमारा लक्ष्य है। साथ ही हम सामाजिक उत्तरदायित्व का पूरा ध्यान रखकर ग्रामीण विकास में योगदान रहे हैं। श्री सिंघल ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के साथ स्काई का एमओयू भी हो गया है, जिसके तहत 2025 तक एक सोलर एनर्जी प्लांट शुरू किया जाएगा, जो देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

डायरेक्टर विकास अग्रवाल ने कहा कि आप हम सब एक परिवार हैं इसका एटीएमटी में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा हमारा प्रयास रहेगा की उच्च गुणवत्ता के साथ कम रेट में आपको हमारा ब्रांड दे सके जिससे स्टील उद्योग में हमारी यह अलग पहचान हो उपस्थित आप सभी स्टील व्यापारियों का सहयोग ही हमें संबल प्रदान करेगा वास्तविक सभी स्टील व्यापारियों का स्काई परिवार के रवि सिंघल, विनय अग्रवाल,सुनील सिंघल,  संदीप अग्रवाल, विकास अग्रवाल, अभिजीत अग्रवाल ने आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।

प्रोडक्ट हेड अतुल माथुर ने बताया कि स्काई इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट है। आज, प्लांट के 10 साल पूरे होने के अवसर पर 550 डी टीएमटी का लॉन्चिंग किया जा रहा है। दो महीनों में विभिन्न साइज की 20 हजार मीट्रिक टन टीएमटी निर्माण करके, स्काई देशभर में सप्लाई करते हुए विश्व बाजार में मिसाल बनने की ओर आगे बढ़ रहा है। स्काई ने टीएमटी की क्वालिटी में बिल्कुल समझौता नहीं किया है। हमने उच्च गुणवत्ता जांच के लिए दो करोड़ की लागत से लैब स्थापित किया है, जहां विशेषज्ञों द्वारा सूक्ष्मता से प्रोडक्ट्स की जांच होती है। उन्होंने आगे कहा कि स्काई की क्वालिटी ऐसी है कि डीलरों को माल बेचने में गर्व होता है। लॉन्चिंग प्रोग्राम के अंत में आभार प्रदर्शन के बाद रात्रि भोज के साथ ही कार्यक्रम का समापन हुआ।