PM मोदी, गृह मंत्री शाह और बीजेपी अध्यक्ष नड्डा की रैलियों से लेकर IPL तक, ये होंगी दिनभर की खास खबरें

नई दिल्ली:

Today News: देशभर में गर्मी की तपिश के बीच लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जारी हैं. सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं. अब पांच चरणों का मतदान बाकी है. तीसरे चरण के लिए सात मई को मतदान होना है. इसके लिए सभी राजनीतिक दल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से पीएम मोदी समेत शीर्ष नेतृत्व ने मोर्चा संभाला हुआ है. जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जमकर रैलियां कर रहे हैं. पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को महाराष्ट्र और तेलंगाना में चार रैलियां करने वाले हैं. वहीं गृह मंत्री अमित शाह असम,  बंगाल और गुजरात में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जबकि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा कर्नाटक में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज महाराष्ट्र और तेलंगाना में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, गृह मंत्री शाह का असम-गुजरात में संबोधन

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में आज वह महाराष्ट्र और तेलंगाना में चुनाव प्रचार करेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी महाराष्ट्र के माढा में सुबह 11 बजे एक विशाल  जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि दोपहर एक बजे महाराष्ट्र के ही धाराशिव में एक रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद 2.30 बजे लातूर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं 4.30 बजे तेलंगाना के जहीराबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

2. गृह मंत्री अमित शाह भी लोकसभा चुनाव के लिए रैलियां कर रहे हैं. आज वह असम, बंगाल और गुजरात में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते नजर आएंगे.

3. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी लोकसभा चुनाव के लिए रैलियां कर रहे हैं. आज (30 अप्रैल) को वह कर्नाटक में चुनावी रैली करेंगे.

ये भी पढ़ें: KKR vs DC : कोलकाता ने 7 विकेट से जीता मैच, दिल्ली को भारी पड़ गई पंत की ये गलती

4. दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग में मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट लगातार दूसरे दिन सुनवाई करेगा.

5. पूर्वोत्तर के हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर में आज 6 बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है. यहां दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को वोट डाले गए थे. लेकिन वोटिंग के दौरान ईवीएम में हुई तोड़फोड़ के चलते चुनाव आयोग ने इन बूथ्स पर दोबारा से चुनाव कराने का फैसला लिया है.

6. इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) में आज लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होगा. ये मैच शाम 7.30 बजे लखनऊ में खेला जाएगा. ये इस सीजन का 48वां मुकाबला होगा.