PM मोदी की रैलियों से लेकर CM केजरीवाल की याचिका पर SC में सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के दो चरण समाप्त हो चुके हैं. अब तीसरे चरण के लिए हर राजनीतिक दल रैलियां और जनसभाएं कर रहा है. पीएम मोदी भी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. रविवार को प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में चार जनसभाओं को संबोधित किया तो आज (सोमवार) पीएम मोदी महाराष्ट्र और कर्नाटक में रैली करेंगे. क्योंकि दूसरे चरण में इन दोनों राज्यों में मतदान होना है ऐसे में पीए मोदी दक्षिण के राज्यों पर फोकस कर रहे हैं. सोमवार को पीएम मोदी महाराष्ट्र में तीन तो कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करेंगे.

आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का दौर जारी है. सोमवार को वह कर्नाटक और महाराष्ट्र में बैक टू बैक चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की पहली रैली दोपहर 12 बजे कर्नाटक के बागलकोट में होगी. उसके बाद पीएम मोदी करीब 2.15 बजे महाराष्ट्र के सोलापुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद 4.30 बजे महाराष्ट्र के सतारा में पीएम मोदी अपना संबोधन देंगे. जबकि शाम 6.30 बजे वह पुणे में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: सुनीता केजरीवाल ने निकाला रोड शो, AAP प्रत्याशी महाबल मिश्रा के लिए मांगा समर्थन, जुटी भारी भीड़

2. लोकसभा चुनाव के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी जमकर रैलियां कर रहे हैं. सोमवार को वह पीएम मोदी के गढ़ गुजरात और छत्तीसगढ़ में जनसभा करेंगे. राहुल गांधी आज गुजरात के पाटन और छत्तीसगढ़के बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे.

3. दिल्ली शराब नीति केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज यानी सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

4. इसके अलावा जमीन घोटाला केस में गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

5. साथ ही सुप्रीम कोर्ट आज पश्चिम बंगाल सरकार के उस याचिका पर भी सुनवाई करेगा जिसमें बंगाल सरकार ने संदेशखाली केस की जांच CBI को सौंपने के कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले तो चुनौती दी है.

6. वहीं इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) में आज शाम 7.30 बजे कोलकाता और दिल्ली के मुकाबला होगा. यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: CSK vs SRH : तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी, चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से दी करारी शिकस्त