PM मोदी, गृह मंत्री शाह और CM योगी की रैलियों से लेकर IPL मुकाबलों तक, दिनभर चर्चा में रहेंगी ये खबरें

नई दिल्ली: Today News: आज रविवार है यानी 28 अप्रैल 2024. देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जारी है. सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जमकर रैलियां और रोड शो कर रही हैं. रैलियों के लिहाज से आज का दिन ‘सुपर संडे’ साबित होने वाला है. क्योंकि आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कई शहरों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं शाम को आईपीएल में दो रोमांचक मैच देखने को मिलेंगे. पहला मैच गुजरात और बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला चेन्नई और हैदराबाद के बीच होगा.

1. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होना है. ऐसे में पीएम मोदी और बीजेपी नेता जमकर रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दक्षिण के राज्यों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं. वह आज यानी रविवार को कर्नाटक में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. पीएम मोदी रविवार को कर्नाटक के बेलागावी, उत्र कन्नड़ जिला, दावणगेर और बेल्लारी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी शनिवार शाम महाराष्ट्र के कोल्हापुर और गोवा में दो जनसभाओं को संबोधित किया.

2. पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को कई जनसभा करेंगे. इसके अलावा बीजेपी के कई और नेता उत्तर प्रदेश में रैलियां कर बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे. सीएम योगी जहां बरेली के आंवला, एटा के जलेसर और बदायूं में जनसभा को संबोधित करेंगे तो वहीं गृह मंत्री शाह कासगंज, मैनपुरी और इटावा चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

3. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी कांग्रेस पार्टी भी देशभर में रैलियां और जनसभाएं कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ओडिशा के कटक, केंद्रपाड़ा, जाजपुर और जगतसिंहपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

4. बसपा सुप्रीमो मायावती भी चुनावी दौर में रैलियां कर रही हैं. रविवार को वह मध्य प्रदेश के मुरैनी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगी.

5. वहीं इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) में आज (रविवार) को दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शाम 3.30 बजे शुरू होगा. जो इस सीजन का 45वां मैच होगा. वहीं दूसरा मैच मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच के होगा. ये मैच शाम 7.30 बजे चेन्नई के एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा. जो इस सीजन का 46वां मैच होगा.