दूसरे चरण के मतदान के दौरान PM मोदी की यूपी से लेकर पश्चिम बंगाल तक रैलियां, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इस  चरण में 15 करोड़ 80 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं. इनमें अलीगढ़, बुलंदशहर, मथुरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत और अमरोहा में आज वोट डाले जा रहे हैं.

पश्चिमी यूपी की ये सभी सीटें बीजेपी के लिए काफी अहम मानी जा रही हैं. क्योंकि, मथुरा से हेमा मालिनी, गौतमबुद्धनगर से डॉ. महेश शर्मा, मेरठ से अरुण गोविंल चुनावी मैदान में हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल तक ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. इसके अलावा इंडियन प्रीमयर लीग में आज कोलकाता और पंजाब के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी, यूपी समेत 13 राज्यों की 88 सीटों पर डाले जा रहे वोट

आज दिनभर चर्चा में रहेंगी ये खबरें

1. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर भी मतदान हो रहा है. वहीं इस चरण में 13 राज्यों की कुल 88 लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. केरल की सभी 20 सीटों के लिए भी आज मतदान हो रहा है. केरल के वायनाड से कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर से चुनावी मैदान में  हैं.

2. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई जनसभाएं करेंगे. चुनावी दौर में पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं. इसी कड़ी में वह आज यानी शुक्रवार को तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में होंगे. यहां यूपी के बरेली में पीएम मोदी एक रोड शो कर अपने प्रत्याशी के लिए माहौल बनाएंगे. तो वहीं बिहार के अररिया और मुंगेर में अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल भी जाएंगे. जहां वह मालदा उत्तर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 

ये भी पढ़ें: चुनाव के बीच जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर, सोपोर में गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल

3. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज कोलकाता नाइटडाइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला होगा. ये मैच शाम 7.30 बजे कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा. जो इस सीजन का 42वां मुकाबला होगा.

https://www.newsnationtv.com/india/news/two-army-jawans-injured-in-firing-in-jammu-and-kashmirs-sopore-in-hindi-461693.html