महादेव सट्टा ऐप मामले में बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और गोवा से आरोपी गिरफ्तार, हो सकता है बड़ा खुलासा

महादेव सट्टा मामले में ईओडब्लू ने दूसरे राज्य से आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। छत्तीसगढ़ के चर्चित सट्टा मामले को लेकर EOW ने कार्रवाई करते हुए रितेश यादव और राहुल वकटे को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही टीम ने दोनों आरोपियों को बुधवार को रायपुर के स्पेशल कोर्ट में पेश किया है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी पिछले 8 महीने से फरार थे, जिन्हें दिल्ली और गोवा से गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि महादेव एप सट्टा मामले में दोनों फरार आरोपी राहुल वकटे और रितेश यादव की टीम लंबे समय से तलाश कर रही थी जिन्हें आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है। यह दोनों चन्द्रभूषण वर्मा की गिरफ्तारी के बाद से लगातार फरार चल रहे थे। इसमें मामले में आरोपी राहुल वकटे को ब्यूरो की टीम ने दिल्ली से और रितेश यादव को गोवा में लोकेट किया गया है। यह दोनों तकरीबन 7-8 महीने से छिप कर बैठे हुए थे। बताया जा रहा है कि इनमें से आरोपी राहुल वकटे हवाला के पैसे प्राप्त कर उसे वर्मा तक पहुंचाने का काम किया करता था। इसमें ऐजेंसी को जानकारी मिली की राहुल वकटे के नाम पर 3 रजिस्टर्ड फर्म है। इस फर्म में आरोपियों के द्वारा जिसमें बड़ी मात्रा में कैश जमा करवाया गया है। चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर का हवाला के मामध्य से पैसे प्राप्त करने में मदद आरोपी रितेश यादव करता था।

गोवा में भी FIR दर्ज

महादेव सट्टा मामले को लेकर गोवा पुलिस ने भी मामले में FIR दर्ज कर ली है। आरोपी रितेश यादव द्वारा पुणे में महादेव पैनल का संचालन किया जा रहा था। जहां ब्यूरो की टीम द्वारा पुणे पुलिस का सहयोग लेकर रेड की कार्रवाई की गई और पैनल संचालित करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पैनल संचालन करने वालों के खिलाफ पुणे पुलिस द्वारा अपराध दर्ज करके कार्यवाही की गयी है। दोनों ही आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया है।