भाजपा ने सामाजिक ताने-बाने को किया तहस-नहस : अनिल शास्त्री

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीते वर्षों में मध्य प्रदेश और देश की भाजपा सरकारों ने अपनी सत्ता की भूख मिटाने के लिए सामाजिक, राजनीतिक, संवैधानिक और आर्थिक ताने-बाने को तहस-नहस कर दिया।

उन्होंने आगे कहा कि देश के प्रजातंत्र के लिए आज परीक्षा की घड़ी है, हमें पूरा विश्वास है कि देश की जनता जीतेगी और भाजपा सरकार की हार होगी। हमें पूरा विश्वास है कि जिन भाजपा सरकारों ने किसानों, नौजवानों, बेटियों, दलितों, पिछड़ों और पहलवानों सबका अपमान किया है, उन्हें देश की जनता परास्त करेगी।

बेरोजगारी की चर्चा करते हुए अनिल शास्त्री ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने वादा किया था कि हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे। इंटरनेशनल लेबर आर्गेनाइजेशन की रिपोर्ट बताती है कि भारत के 83 प्रतिशत युवाओं के पास रोजगार नहीं है। कांग्रेस का वादा है कि सरकार में आने पर 25 साल तक के युवाओं को एक लाख रुपए प्रतिवर्ष की पहली नौकरी पक्की होगी। 30 लाख सरकारी रिक्त पद भरे जायेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश को महंगाई की आग में झोंक दिया है। कांग्रेस सरकार में जो गैस का सिलेंडर 400 का था, वह आज 1,000 रुपए पार हो गया है। 60 और 70 रुपए दाल और तेल 200 रुपए पार किया गया। 60 और 70 रुपए का पेट्रोल-डीजल 100 रुपए के पार चला गया है। आटा 20 रुपए किलो से 50 रुपए और दूध 38 रुपए से 66 रुपए लीटर कर दिया गया है।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.