अमित शाह ने कांग्रेस को दिलाई मनमोहन सिंह की याद, बोले- संसाधन पर पहले माइनोरटी का अधिकार

एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कांकेर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार-प्रसार करने पहुंचे हुए हैं। कांकेर में अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर तंज कसा है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी को मनमोहन सिंह की याद भी दिलाई है। शाह ने कहा कि कांग्रेस को याद करना चाहिए मनमोहन सिंह ने कहा था कि हमेशा से संसाधन और रेवेन्यू पर पहला अधिकार माइनॉरिटी का है। शाह ने कहा कि हम कहते हैं कि पहला अधिकार हर गरीब दलित और आदिवासियों का है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरी हर बातों से कांग्रेस को मिर्ची लगी है। जैसे ही मोदी जी ने घोषणा पत्र में सब की संपत्ति का सर्वे करने का निर्देश दिया तो अब प्रधानमंत्री पर यह लोग सवाल उठा रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी को सिर्फ अपने वोट बैंक की चिंता है। यही वजह है कि उनके नेता श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में भी नहीं पहुंचे। अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों में जो फैसला कभी कांग्रेस पार्टी नहीं ले सकी वह भाजपा के कार्यकाल में लिए गए हैं। अमित शाह ने कहा कि आज आतंकवाद को समाप्त कर दिया गया है। कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया, देशभर से नक्सलवाद को आने वाले दिनों में खत्म करने का निर्णय लिया गया है। शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आने वाले दो-तीन सालों के भीतर नक्सलवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि बीते 10 सालों में बहुत बड़ा परिवर्तन किया गया है। नरेंद्र मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनके पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड के साथ-साथ आने वाले 25 वर्षों का एजेंडा तैयार है।

इस बीच अमित शाह ने नक्सलियों को लेकर भी बड़ी बात कही है। शाह ने कहा कि मैं आदिवासी भाइयों और बहनों को यह कह रहा हूं कि जब तक नक्सलवाद है आदिवासी क्षेत्र में शांति नहीं हो सकती है। यहां रोड नहीं बन सकती है, बिजली नहीं पहुंच सकती है, ना ही गैस कनेक्शन पहुंच सकता है और नाही इन क्षेत्रों में नौकरी पहुंच सकती है। शाह ने कहा कि आप सभी उन लोग को समझाइए कि सरेंडर कर दें, क्योंकि अब हम आने वाले 2 साल में छत्तीसगढ़ की भूमि से नक्सलवाद को उखाड़कर फेंक देंगे। गृहमंत्री अमित शाह ने कहां की नरेंद्र मोदी ने 2037 में विकसित भारत की कल्पना की है। इस विकसित भारत का सबसे बड़ा फायदा आदिवासी दलित किसान युवा गरीब और महिलाओं को होने वाला है यह विकसित भारत की कल्पना आप सभी के कल्याण के लिए है।