गद्दे में सोने वाले भ्रष्ट कांग्रेसी अब सो रहे हैं जेल की जमीन पर – विष्णु देव साय

  • प्रदेश में अब सुशासन की सरकार
  • मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनेगा भारत

रायपुर/मरवाही/जनकपुर। कांग्रेस शासन में हुए घोटाले के आरोपी आज जेल की हवा खा रहे हैं। कभी गद्दे में सोने वाले आज जेल में नीचे सो रहे हैं, मच्छर से परेशान हैं। ये सब उनके किये की सजा उनको मिल रही है। कोरबा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत अण्डी और जनकपुर में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए विष्णु देव साय ने कहा कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया था, भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था। 36 वादे में एक भी वादे ठीक से पूरे नहीं हुए। प्रदेश को लूट-लूट कर कंगाल बना दिया। नरवा गरवा घुरवा बारी में घोटाला करके गोबर का पैसा भी खा गए। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने युवाओं को जुआ का लत लगा दिया। महादेव एप को निर्बाध रूप से चलाने के लिए 508 करोड़ रूपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप उन पर लगा है, एफआईआर भी हुआ है। जो छत्तीसगढ़ के लिए शर्म की बात है।

अब प्रदेश में भाजपा की सुशासन की सरकार है

श्री साय ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज 4 महीने उनकी सरकार को हुए हैं। उनकी सरकार ने मोदी की गारंटी के बड़े-बड़े वादे पूरे किये हैं। शपथ लेने के दूसरे ही दिन 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति उन्होंने दी। 12 लाख किसानों को 2 साल का बकाया बोनस दिया। पी एस सी घोटाले की जांच सी बी आई को सौंपा और 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीद कर 3100 रूपए क्विंटल धान की कीमत दी। श्री साय ने कहा कि न केवल समर्थन मूल्य के अंतर की राशि एकमुश्त उनकी सरकार ने किसानों के खाते में ट्रान्सफर किये वरन महिला शक्ति के लिए लागू उनकी योजना महतारी वंदन योजना के दूसरे महीने की राशि भी उनके खातों में ट्रान्सफर कर दी है। हर महीने के पहले सप्ताह को किश्त की राशि दे दी जाएगी, ये भरोसा मुख्यमंत्री ने महिलाओं को दिलाया। श्री साय ने श्री रामलला दर्शन योजना की याद दिलाते हुए जनता से कहा कि उनकी सरकार राम भक्तों को भांचा राम से मिलाने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों से 5500 रुपया प्रति मानक बोरा के दर से तेंदूपत्ता खरीदेगी। संग्राहकों को तेंदूपत्ता का बोनस भी मिलेगा। 12.50 लाख तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार के बच्चों को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी। ये सब काम हम करेंगे, ऐसा श्री साय ने जनता को भरोसा दिलाया।

सरोज पांडेय भाजपा प्रत्याशी ये कोरबा का सौभाग्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरबा लोकसभा क्षेत्र का सौभाग्य है कि भाजपा ने सरोज पांडेय को प्रत्याशी बनाया है। सरोज पांडेय महापौर, विधायक, सांसद, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पार्टी की केंद्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद जैसे बड़े-बड़े पदों पर रहीं। एक बार में महापौर-विधायक-सांसद बनने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है। ऐसी प्रखर वक्ता और योग्य नेत्री को आगामी 7 मई को कमल छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से विजयी बनाना है, दिल्ली भेजना है।

मोदी जी बनाएँगे भारत को सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति

श्री साय ने कहा कि लोकसभा का यह बहुत ही चुनाव महत्वपूर्ण चुनाव है। ये चुनाव दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि मोदी जी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं। 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। उन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया, भारत का डंका बजाया। मोदी जी के मजबूत नेतृत्व के कारण अब पाकिस्तानियों की गीदड़ भभकी बंद हो गई। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक जैसे जवाबी हमले से पाकिस्तान ने अब भारत की तरफ नजर उठाकर देखना भी बंद कर दिया। मोदी जी ने अपनी दूरदृष्टि से भारत की आर्थिक स्थिति को 11वें स्थान से 5वें स्थान पर लाया। उन्होंने कहा कि हमें विकसित भारत बनाना है इसलिए मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत 2029 तक दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा।

मोदी जी के नेतृत्व में काम करना मेरा सौभाग्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा सौभाग्य था कि 2014 में मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में एक सांसद-राज्यमंत्री के रूप में मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ कार्य करने का अवसर मिला। मैंने करीब से देखा कि मोदी जी की पहली प्राथमिकता में देश के गरीबों का विकास है, उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है। मोदी जी ने गरीबों को आवास, गैस-सिलेंडर, जनधन बैंक खाता और शौचालय देने का काम किया। मोदी जी ने अपने दूसरे कार्यकाल में बड़े-बड़े वादों को पूरा किया। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करवाया, कश्मीर से धारा 370 को शांतिपूर्वक हटाया, ट्रिपल तलाक जैसे जटिल कानून को हटाकर मुस्लिम माताओं-बहनों संग न्याय किया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री, दुनिया के सर्वाधिक लोक्रपिय नेता मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। जिन्होंने अपने दस वर्षों के कार्यकाल में समूचे भारत का मान बढ़ाया है। गांव, गरीब, किसान, मजदूर सबकी सेवा की, सबको समृद्ध बनाया। आज भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए हमें पुनः उनको प्रधानमंत्री बनाना होगा, ये आशीर्वाद मैं आप सभी से मांगने आया हूँ।

कांग्रेसियों के बहकावे में न आएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा का चुनाव आया तो कांग्रेसी फिर से जनता को ठग रहे हैं। डबल इंजन की सरकार आदिवासियों का आरक्षण ख़त्म कर देगी ये भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी कहा है कि आरक्षण कभी भी खत्म नहीं होगा। कोई भी ताकत आरक्षण को ख़त्म नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो अब वे आरक्षण ख़त्म होने का भ्रम फैला रहे हैं। सीएम साय ने जनता से अपील की कि कांग्रेसियों की बातों में नहीं आना है, उसको सबक सिखाना है और इस चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलने देना है।

कांग्रेस का हो रहा बाय-बाय

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के सुशासन की सरकार में जनहित का सब काम सांय-सांय हो रहा है। इसलिए कांग्रेस का बाय-बाय हो रहा है, जिसके कारण उनके नेता कुछ भी आंय-बाय बोल रहे हैं। मोदी जी और भाजपा सरकार के जनहितैषी कार्यों को देखकर कांग्रेसियों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। कांग्रेस में भगदड़ मची है।

जनता को फिर से भरमा रही कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी जगह-जगह फार्म भरवा कर जनता को ठग रहे हैं कि उनकी सरकार बनी तो महिलाओं को हर महीने 8 हजार और साल में एक लाख देंगे। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होने वाला है। श्री साय ने कहा कि प्रदेश की जनता ने पहले ही छत्तीसगढ़ की सत्ता भाजपा को सौंप दी है और केंद्र में कांग्रेस के आने की कोई संभावना ही नहीं है। ये सब जानते हुए भी कांग्रेसी जनता को ठगने का नया पैंतरा ले कर आए हैं, जिसका जनता करारा जवाब देगी।

मरवाही की जनता का जताया आभार

मुख्यमंत्री ने मरवाही की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि “23 साल बाद मरवाही में कमल खिलाने के लिए और प्रणव कुमार मरपच्ची को विधायक बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद। हमारी सरकार अब मरवाही का द्रुत गति से विकास करेगी।”

भाजपा प्रवेश के लिए फिर से लगा कांग्रेसियों का तांता

मरवाही की सभा में मुख्यमंत्री के समक्ष एक बार फिर से कांग्रेसियों का भाजपा प्रवेश के लिए तांता लगा। शामिल होने वालों में मरवाही जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रताप सिंह मरावी, जनपद सदस्य श्रद्धा तिवारी, मझगंवा सरपंच पवन सिंह ओट्टी, निशांत तिवारी, माखन रजक, चंद्रभान सिंह तंवर सहित अनेकों गांव के सरपंच-उपसरपंच और आमजनों को मिलाकर लगभग 500 लोगों ने भाजपा प्रवेश किया।

मरवाही की विशाल जनसभा में लोकसभा प्रत्याशी सरोज पांडेय, मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल, विधायक धरमलाल कौशिक एवं प्रणव कुमार मरपच्ची, भाजपा नेता मनोज शर्मा, जयप्रकाश शर्मा, जिला अध्यक्ष कन्हैया राठौर, समीरा पैंकरा सहित अन्य पदाधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे वहीं जनकपुर की जनसभा में लोकसभा प्रत्याशी सरोज पांडेय, मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल, विधायकगण धरमलाल कौशिक, रेणुका सिंह, भैयालाल राजवाड़े, पूर्व विधायकगण चंपा देवी पावले, सांवलाराम डाहरे, फूलचंद सिंह, जिला अध्यक्ष अनिल केशरवानी, जिला अध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल भी उपस्थित थे।