बीजापुर में बड़ा एनकाउंटर, 9 नक्सली ढेर, LMG और BGL लॉन्चर जैसे बड़े हथियार मिले

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए हैं. राज्य पुलिस ने ये जानकारी दी है. पुलिस के अनुसार, सोमवार, 1 अप्रैल की रात को बीजापुर जिले के थाना गंगालूर क्षेत्र में सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया था.

कुछ घंटे बाद, मंगलवार की सुबह करीब छह बजे कोरचोली के जंगलों में जब सुरक्षाबल पहुंचे तो नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए और कई घायल हुए. गोलीबारी में किसी सुरक्षाकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है. इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

Naxals से कैसे हुई मुठभेड़?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि सुरक्षाबलों की टीम मंगलवार की सुबह जब गंगालूर थानाक्षेत्र के लेंड्रा गांव के जंगल में पहुंची, तो नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

सुंदरराज पी के मुताबिक कुछ देर तक दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई. फिर नक्सली मौके से भाग निकले. इसके बाद जब घटनास्थल की तलाशी ली गई, तब वहां 9 नक्सलियों के शव, एक स्वचालित लाइट मशीन गन (LMG), बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (BGL) और अन्य हथियार बरामद किए गए.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने ये भी बताया कि सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम में जिला रिजर्व गार्ड (DRG), विशेष कार्य बल (STF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (COBRA) के जवान शामिल थे. छत्तीसगढ़ पुलिस मारे गए नक्सलियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.