रायगढ़ विधानसभा सम्मेलन में हजारों की संख्या में भाजपा महासचिवों की उपस्थिति

रायगढ़, 1 अप्रैल 2024। नगर के मंगलम (विवाह घर) में आज जनमत संग्रह के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसमें मतदान केंद्र से आये हजारों ने अपने नेताओं से मार्गदर्शन लिया। दार्शनिकों की संख्या बल से यह सिद्ध हो रही है कि मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार बन रही है।रायगढ़ विधायक व छत्तीसगढ़ सरकार में वित्त मंत्री चौधरी रायगढ़ विधानसभा के लिए आयोजित इस सम्मेलन के प्रभारी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गुरुपाल सिंह भल्ला के कठिन परिश्रम से आज का कार्यक्रम पूरी तरह से सफल रहा।

    आज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय चौधरी जी ने कहा कि दशकों से पार्टी के लिए समर्थकों को मैं प्रणाम करता हूं आप लोगों के लिए काफी मेहनत का सवाल है जो आज प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार है। यह मोदी युग की राजनीति है। का दौर है जहां जनता को जनार्दन विकास सेवा भाव से सरकार की ओर से प्रयास किया जा रहा है। है ना मैं इस कर्ज से उबरना चाहता हूं,लोकतंत्र का असली मालिक जनता जनार्दन है,उनकी सेवा भाव के साथ हमारी सरकार काम कर रही है।तीन माहिनो के प्रदेश सरकार के घोषणापत्र में हमने हमारे उदार मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर मोदी महानुभाव के तहत किए गए वादे इन तीन माहिनो के अल्प काल में ही पूरे हो गए थे मैं आज हूं आपके लिए इस सरकार के तीन महीने का लेखा-जोखा जोखा रखने आया था, हमने चुनाव के पूर्व प्रदेशवासियों से वादा किया था 18 लाख गरीब परिवारों के आवास की फाइल पर दस्तखत करके ही हमारा मुख्यमंत्री ने अपने आवास पेज के प्रॉजेक्ट के बारे में बताया कि हमने ऐसा किया है। जिसके साक्षी आप लोगों के साथ ही पूरा प्रदेश वासी है। 2 साल के कंडोम का भुगतान भी हमारी सरकार द्वारा 25 दिसंबर को किया जा सकता है, महतारी वंदन योजना के तहत हमने 10 मार्च को 70 लाख से अधिक महिलाओं के लिए एक हजार जमा करा दिया है, अप्रैल माह का 3 अप्रैल तक भी भुगतान कर दिया जाएगा। हमने अपने प्रदेश के युवाओं से वादा किया था कि पी एच सी में मिले दस्तावेजों की जांच हमारी सरकार कराएगी, सरकार ने ही सी बी आई जांच के लिए मार्ग संरक्षण कर दिया है। उल्लेख में कई परियोजनाओं के विकास कार्यों के लिए लाखों रुपये शामिल हैं, जो पूरे बंधन के तरीके से दिए गए हैं, जिनमें से एक रुपये की कमी नहीं हुई है और मैंने शपथ ली है कि एक रुपये का भी भाईचारा होना बाकी नहीं है, अगर मेरे नाम से कोई नहीं है एक रुपये का भी आधार बनता है तो आप लोग उन्हें तुरंत पहने जाने वाले आभूषण बनाते हैं।

    तीन माह में करोड़ों की राशि के भंडारे की जो सीधे-सीधे रखी गई है, पढ़ने वाले बच्चों को अपनी शिक्षा के आगे चालू रखने में यह अहम साबित होगा। हम सभी के लिए यह गौरव का विषय है हमारे देश के। प्रधानमंत्री समय का पल-पल, शरीर का कण-कण देश के लिए समर्पित है, ऐसे विशाल दिल के हमारे प्रधानमंत्री हैं। राजा नहीं बनता, जो बनता है वही राजा बनाता है। एक ओर हमारा ध्यान है जो पिछले 20 वर्षों से जनता का प्रतिनिधित्व कर रहा है, जनता को सेवा में अलग-अलग जगह दी जा रही है, राज परिवार अब निर्णय जनता को दे रहा है कि उनके लिए कौन श्रेष्ठ है।

    अल्पसंख्यक दिव्यांग राठिया ने कहा कि आज आप लोगों से आशीर्वाद आया हूं, यह हम सभी का सौभाग्य है कि राष्ट्र सेवा में समर्पित मोदी जी की सरकार में हमें प्रतिभा का मौका मिलता है, मैं आपका बेटा आपका भाई हूं, संसदीय क्षेत्र बहुत बड़ा है चुनाव तक हर गांव तक पहुंचना संभव नहीं है, इसलिए मैं आप लोगों से आग्रह करता हूं कि आप स्वयं को समझें इस चुनाव में काम करें, मैं हमेशा आप लोगों की सेवा में समर्पित हूं।

    लोकसभा चुनाव प्रभारी लुंड्रा विधायक प्रबोध मिंज ने यहां कहा कि यहां के विधानसभा चुनाव में यह बात साबित हो गई है कि इस चुनाव में अब तक जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है, मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि आप मुझे सक्रिय विधायक पसंद करते हैं के बीच एक मौका मिला है। संगठन ने कहा कि इस बार ऑर्गनाइजेशन ने युवाओं को मौका दिया है, मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप सभी अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव के लिए उत्सुक रहें, हर मतदान केंद्र लगाएं। अगर हम 100 से 150 वोट बढ़ाना चाहते हैं तो हमारा लक्ष्य हमें प्राप्त हो जाएगा।

    चुनाव सहसंयोजक पूर्व अल्पसंख्यक वर्तमान में पत्थलगांव के विधायक श्रीमती सोमनाथ साय ने कहा कि यह देव तुल्याकाली का सम्मेलन है, भाजपा में समय समय पर व्यवस्था अनुकूलता सीमित रहती है, पर हम सभी का कार्य करने का आधार एक ही है हम सेवा भाव को आधार सुधार कार्य आ गया है।चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है और भाजपा कार्यकर्ता हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहते हैं।

    विपक्ष के सहसंयोजक रायगढ़ के पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने जय जय श्री राम के उद्घोष के साथ अपने भाषण की घोषणा की, उत्कल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि चुनाव में अब केवल 36 दिन शेष हैं, ऐसे में मेरा सभी वोटर्स से अनुरोध है कि आपके क्षेत्र का जो भी कार्यक्रम आपके क्षेत्र में है, उसे पूरी निष्ठा के साथ पास करें, यही हमारा कार्यकर्ता धर्म है। ,इसीलिए मेरा शक्तिकेंद्र स्तर के नेताओं से आग्रह है कि वो मतदान आयोग की नियमित बैठक में शामिल हों। श्री राम का नाम, मोदी जी के काम, और प्रदेश सरकार की अपील का गुणगान तो हमें इस लक्ष्य को साधने से कोई रोक नहीं सकता, कांग्रेस ने आदर्शिया मेनका सिंह को बनाया अहित कांग्रेस के बड़े नेता मोदी लहर में चुनाव लडने से जुड़े हैं। ऐसे में वे कांग्रेस की बैठकों में भी अति नहीं होती हैं ऐसे में उनके कार्यकर्ताओ को स्वीकार कर लिया जाता है।
    आज के सम्मेलन में सत्यानंद राठिया,उमेश अग्रवाल,गिरधर गुप्ता,अरुंधर दीवान,बृजेश गुप्ता और रत्थू गुप्ता ने भी कहा। सभी ने एक स्वर में अब की बार 400 पार,जीतेंगेमोमेश कांबाट,,राधेश्याम मराठ। चप्पा चप्पा एक ही। नाम सहकारी संस्था ने गगनभेदी नामकरण किया।

    पूर्व जिला पंचायत समिति एवं दिग्गज पत्रकारों के साथ सैकड़ों ने किया भाजपा प्रवेश। पुसौर क्षेत्र के सफेद गुप्ता जो पूर्व में जिला पंचायत के सदस्य रह चुके हैं कई वर्षों से कांग्रेस के समर्थक कार्यकर्ता के रूप में पहचान बना रहे हैं वे आज अपने उत्साह के साथ अनुमोदित भाजपा की नियुक्ति करी हैं।

    संघ परिवार से जुड़े आकाशवाणी के माध्यम से लेखन कार्य में जुड़े हुए हैं, राष्ट्रीय समाचार पत्र दैनिक जागरण, प्रादेशिक पत्र देशबन्धु से जॉकर ये बड़े लंबे समय तक कार्य कर चुके हैं,विगत एक साल से ये बीजेपी के लिए लिख रहे हैं और आज डिग्निटीपूर्ण कार्यक्रम में वामपंथी दल के सदस्य शामिल हुए।

    इनके अलावा आज भाजपा को मठाधीश ग्रहण करने वालों में मून लक्ष्मण सिदार सरपंच छिछोर उमरिया, छविराम चौहान सरपंच बासनपाली,राजेश पटनायक पूर्व प्रभारी प्रबंधक स्टेट बैंक,कृष्णा चंद चौहान सरपंच कंचनपुर,पूर्णचंद पटेल झलमला,उत्तम पटेल झलमला,विश्वमंबर भोय उपसरपंच छिछोर उमरिया, प्रदीप प्रधान, अरुण गुप्ता, प्रसन्नचित भोय, गंडाराय गुप्ता, शिशुपाल खमारी, सुदामा भोई, भीष्म गुप्ता, भगत राम गुप्ता, नरोत्तम यादव, नंदे गुप्ता, छोटू यादव, जयराम गुप्ता, बालमुकुंद नायक, दशरथ चौहान, कन्नैया पटेल, भुनेश्वर यादव, अनिल यादव, नारायण नारायण, शिवलाल यादव, दिनेश देवता, कन्हैया पटेल, देवेन्द्र मकवाना, बिमला अगरिया, गोलेश्वरी वैष्णव, पूर्णिमा दास, कौशल्या देवांगन, हेमा सिंह और अन्य सहित सैकड़ों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

    आज की सभा में गुरुपाल सिंह भल्ला, विवेक रंजन सिंह, मित्र सोमवार,बृजेश गुप्ता, अरुणधर दीवान,शरीष चंद्र बेहरा,सुरेश गोयल,कौशलेश मिश्रा,बबल पैंडे,सुरेंद्र पेंडे,रंजू संजय,बिलिस गुप्ता,रथु गुप्ता,नरेश पांडा,पवन शर्मा,रवींद्र भाटिया,अनुपम पाल, शीला तिवारी,मंजुलता नायक,सुषमा खलखो,शोभा शर्मा,गौरांग साव,डिग्रीलाल साहू,शशिकांत शर्मा,सुकलाल चौहान,डोले नारायण,त्रिनाथ गुप्ता,परदेशी प्रधान,मुकेश जैन,अमरदीप सिंह जटाल,गौतम चौधरी मंचासीन रहे।मंच संचालन जिला भाजपा उपाध्यक्ष विकास केडिया ने किया।

    नगर मंडल से ज्ञानू गौतम, दिवेश संगीतकार, मंजुल दीक्षित, मनोज शर्मा, सुमित शर्मा, मनीष गांधी, नियो देवांगन, मीनाक्षी मेहर, सुशीला चौहान, जुगनू फोटोग्राफर, भुनेश्वर साहूकार, के संगीत, नरेंद्र ठेठवार, प्रणवी उद्योगपति, सूरज शर्मा, राकेश रात्रे , छोटू खान, खुलू सारथी, मितेश शर्मा, अपेश रतेरिया, निकुंज शर्मा, ऐश अग्रवाल, ओंकार तिवारी, जिम्मी अग्रवाल, हेमकांत भंडारी, नरेश पटेल, लक्ष्मी वैष्णव, मेघा जाटवर, ईशकृपा तिर्की, प्रदीप खलखो, गगन कटोरे, राजा राजेश अग्रवाल पैंडेय, सुरन्द्रा नायडू, हैदर अली, गंगोत्री साय, रेखा दास उपस्थित रहे।
    महिला मोर्चा से दुर्गा देवांगन, आरती सिंह,वंदना केशरवानी,मेघा जाटवर,सावित्री मिश्रा, बीना चौहथा,सीता सिंह,चंपा माली,मेहरूनिशा,गुड़िया पटेल,सरिता चौहान,पिंकी पांडा,सविता चौहान,देवकुमारी,मालती सिंह,कमला सिंह,पुरा ,त्रिवेणी धारे,पंकजलता यादव,सकुंतला राणा,रीता निषाद,लक्ष्मी चौहान,गीता नायक उपस्थित रहे।
    चक्रधर नगर दक्षिण मंडल से राजेंद्र ठाकुर,महेश शुक्ला,पंकज कंकरवाल,शैलेश माली,जितेंद्र निषाद,प्रशांत सिंह,मुक्तिनाथ बबुआ,रामजाने,रोशन चंद्रा,दीपक घोस,चंद्रजीत ठाकुर,संदीप क्षत्रिय,केशव जायसवाल,प्रकाश आहूजा,दयाराम मालाकार शामिल रहे ।।
    लोइंटिंग मंडल से विजय मिश्रा,मनोज प्रधान,नवीन विश्वाल,राज कुमार साहूकार,भागीरथी विस्वाल,सूर्यकांत त्रिपाठी,आशुतोष गुप्ता,जयंत प्रधान,राशि लोचन बेहरा,मिनकेतन प्रधान,मीनाक्षी गुप्ता,माधुरी साव,आशा पांडा,महेंद्र सिदार,केमिनतन प्रधान, टीकाराम प्रधान, शैलेश साहू, सरला अग्रवाल, संजय पटेल, रेशम साव, अरविंद गुप्ता, उसत निशाद, नरेश मेहर, शैलेश प्रधान, मनोहर प्रधान उपस्थित रहे।
    पुसौर मंडल से ईश्वर गुप्ता, मनोरंजन साहू, खेल गुप्ता, लेकरू देहरी, अभिमन्यु साहू, अशोक गुप्ता, सुरेश गुप्ता, मोहित सतपथी, विजय गुप्ता, इंदिरा गुप्ता, खेडकुमारी डनसेना, यशो गुप्तादा, नेतकुमारी पटेल, शशांक पांडे, समीर साहू, हरिशंकर गुप्ता ,हराचंद पटेल, अजय देहरी उपस्थित रहे।
    सरिया मंडल से राधा मोहन पाणिग्रही, अरुण सराफ, लिंगेश्वर भोई, सत्यवान मनहर, राजेश दास, राधाकांत देहरी, शशि डनसेना, मोतीलाल गोल्डनकार, राजकिशोर पाणिग्रही, पवन साहू, राजेंद्र साहू, नूतन गोल्डनकार, मनोज मेहर, जीतेंद्र साहू शामिल रहे।
    कोड़ातराई मंडल से दीपक गुप्ता,संदीप पांडा,सचच चौहान,राधेश्याम भोय,मोरध्वज गुप्ता,मनोहर नायक,अनिल गुप्ता,गौरी गुप्ता,संजय सिंह,भुवन पटेल उपस्थित रहे। उक्ति प्रेस वार्ता जिला भाजपा संवाद प्रमुख मनीष शर्मा ने जारी की है।