रायगढ़ में 7 साल के बच्चे को JCB ने कुचला, हादसे के बाद फूटा गांव का गुस्सा, जेसीबी में लगा दी आग

रायगढ़, 14 मार्च। जेसीबी वाहन की गिरफ्त में आने से सायकल सवार मासूम छात्र का असमय करुणान्त हो गया। हादसे के बाद आरोपी चालक अपने वाहन को छोड़कर भाग निकला। ऐसे में उत्तेजित ग्रामीणों ने तोड़फोड़ करते हुए जेसीबी को फूंक दिया। यह घटना शहर के कोतरा रोड थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने फरार ड्रायवर को अब गिरफ्तार कर लिया है। मामले की विवेचना कर रहे सहायक उपनिरीक्षक देव प्रसाद चौहान ने बताया कि जिला मुख्यालय से लगे ग्राम कोसमपाली निवासी तुलाराम सिदार का 8 बरस का बेटा हिमांशु सिदार कक्षा दूसरी में पढ़ता था। बुधवार शाम लगभग 5 बजे हिमांशु घर से सायकल लेकर दिशा मैदान के लिए निकला था। नित्यकर्म से निवृत्त होने वाला बालक सायकल चलाते हुए घर वापस लौट रहा था।

इस दौरान कोसमपाली से गेजामुड़ा की तरफ जा रहे जेसीबी वाहन (क्रमांक – सीजी 13 एलए 3933) के लापरवाह चालक ने अपेक्षाकृत तेज रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए गांव के आरओबी के पास सामने आ रहे सायकल सवार हिमांशु को ठोक दिया। जेसीबी की गिरफ्त में आने से सायकल क्षतिग्रस्त होने के साथ हिमांशु के सिर, माथे, गर्दन में अंदरूनी और कुछ बाहरी हिस्सों में चोटें आने पर वह बेसुध हो गया। वहीं, हादसे के बाद लोगों को एकजुट होते देख जेसीबी वाहन को छोड़कर आरोपी चालक नौ दो ग्यारह हो गया। चूंकि, सड़क दुर्घटना की भेंट चढ़े बालक की हालत काफी नाजुक थी इसलिए लोग उसे नजदीकी जिंदल फोर्टिस हॉस्पिटल लेकर गए तो डॉक्टर ने इलाज शुरू करते ही उसे मृत घोषित कर दिया।

फिर क्या, रोड एक्सीडेंट में नाबालिग छात्र की असमय बलि चढ़ने की खबर जब कोसमपाली के ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने आरओबी के पास लावारिस हालत में खड़ी जेसीबी वाहन में पहले तोड़फोड़ मचाया। इतने में जब गुस्सा शांत नहीं हुआ तो भड़के लोगों ने उसे आग के हवाले कर दिया। यही वजह रही कि रातभर वहां तनाव की स्थिति बनने पर पुलिस को अलर्ट रहना पड़ा। गुरुवार सुबह जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद हिमांशु के शव को अंतिम संस्कार के लिए सिदार परिवार को देने वाली पुलिस ने भादंवि की धारा 304 ए के तहत जांजगीर-चाम्पा जिले के बम्हनीडीह थानांतर्गत ग्राम पोड़ीशंकर निवासी जेसीबी चालक तरंग कुमार यादव को अपने हत्थे चढ़ा लिया है।

दूसरी तरफ ग्राम बरमुड़ा के जेसीबी मालिक शिवनारायण पटेल ने शिकायत की है कि वह अपनी गाड़ी को किराए में लोकल चलाता है। कोतरा रोड थाने के समीप गजानंदपुरम कॉलोनी में पवन पटेल के यहां काम पड़ने पर वह जेसीबी चालक को वह पीजीपी लोड करने भेजा था। उस दौरान कोसमपाली आरओबी के पास दुर्घटना के बाद अज्ञात लोगों ने उसके वाहन में आग लगा दी। इस घटना से उसे 4 लाख का नुकसान हुआ है। कोतरा रोड पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 435 के तहत आपराधिक प्रकरण कायम किया है।