फिटनेस डे के रूप में मनाया गया नवीन जिन्दल का जन्मदिन

  • संयंत्र के साथ ही आसपास के गांवों और शहर में हुए अनेक कार्यक्रम
  • योग, व्यायाम और खान-पान की बेहतर आदतों को जीवनचर्या में शामिल करने का दिया गया संदेश

रायगढ़: पूर्व सांसद एवं जिंदल स्टील एंड पॉवर के चेयरमैन नवीन जिन्दल का जन्मदिन रायगढ़ में पूरे उत्साह के साथ फिटनेस डे के रूप में मनाया गया। इस दौरान संयंत्र परिसर और शहर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। फिटनेस डे की शुरूआत योग के विशेष सत्र के साथ हुई, जो पूरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों के साथ जारी रही। वहीं जेएसपी फाउंडेशन की टीम ने वृद्धाश्रम, अनाथालय, विशेष बच्चों के केंद्र में भोजन की व्यवस्था की और खिलाड़ियों को खेल सामग्री का वितरण किया गया। स्टील स्ट्रक्चरल डिवीजन पूंजीपथरा, ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी, ओपी जिंदल स्कूल, फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल में भी अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जिंदल स्टील एंड पॉवर के चेयरमैन नवीन जिंदल उत्साह पूर्वक मनाया गया। श्री जिंदल सेहत और खान-पान को लेकर बेहद सजग हैं और वे जेएसपी परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही सभी लोगों को सेहत के प्रति जागरूक होने के लिए निरंतर प्रेरित करते हैं। इस वजह से उनके जन्मदिन को फिटनेस डे के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष फिटनेस डे की शुरूआत सुबह 7 बजे योग के विशेष सत्र से की गई। जेएसपी परिसर में आयोजित योग के विशेष सत्र में कार्यपालन निदेशक सब्यसाची बंद्योपाध्याय सहित सभी विभाग प्रमुख और बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

यहां योग गुरु ओमप्रकाश सिंह ने लगभग 1 घंटे के विशेष योग सत्र का आयोजन किया। योग के बाद सभी उपस्थितों ने केक काटकर श्री जिंदल को शुभकामनाएं प्रेषित कीं। सुबह 9:30 बजे से जेएसपी के कर्मचारियों के लिए प्रेरक फीचर फिल्म गोल की विशेष स्क्रीनिंग ओपी जिंदल ऑडिटोरियम में की गयी। दोपहर में सभी संयंत्र के सभी अधिकारी, कर्मचारियों एवं श्रमिकों के लिए भोजन की व्यवस्था की गयी थी। यहां सभी ने एक साथ भोजन का आनंद लिया।

जेएसपी फाउंडेशन की टीम द्वारा आशा-द होप में जेएसपी के ईडी सब्यसाची बंद्योपाध्याय एवं जिंदल लेडिज क्लब की अध्यक्ष श्रीमती अनंदिता बंद्योपाध्याय की उपस्थिति में विशेष बच्चों एवं महिलाओं के साथ केक काटकर खुशियां मनाई गईं। यहां विशेष बच्चों को उनकी आवश्यकतानुसार सहायक उपकरणों का वितरण भी किया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। ग्राम जोरापाली में फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल के सहयोग से मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। रायगढ़ स्टेडियम में भी श्री जिंदल का जन्मदिन उत्साह पूर्वक मनाया गया। यहां जेएसपी फाउंडेशन की टीम के साथ बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने केक काटकर खुशियां मनायीं।

फिटनेस डे के क्रम में खिलाड़ियों के लिए भी योग के विशेष सत्र के साथ व्यायाम और विभिन्न खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। बालसमुंद स्थित वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के लिए भोजन व्यवस्था की गई। इस दौरान सभी बुजुर्गों ने श्री जिंदल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उन्हें आशीर्वाद दिया। इसके अलावा चक्रधर बाल सदन, नीलांचल, उम्मीद,घरौंदा, नई उम्मीद, आशा प्रशामक गृह, मातृ निलियम, आशियाना, संचार आश्रम डोंगाढकेल, बूढ़ीमाई आश्रम में भी बच्चों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। सद्गुरू कृपा अपना घर में रहवासियों के लिए सूखा राशन उपलब्ध कराया गया। चक्रधर गौशाला में गौसेवा करते हुए पशु आहार, गुड़ और आटा गौवंश के लिए उपलब्ध कराये गए। इस दौरान जिंदल महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती अनंदिता बंद्योपाध्याय के साथ ही श्रीमती सुमन चौहान, श्रीमती कल्याणी, श्रीमती कोमल मलानी, श्रीमती दीपाली जैन, श्रीमती रोजा रानी, श्रीमती नीरू शर्मा, श्रीमती मोनिका पांडेय,

श्रीमती सेजल शाह, श्रीमती नीरू सिंह, श्रीमती आशा श्रीवास्तव, श्रीमती कुलदीप शर्मा, श्रीमती सुमन अग्रवाल, श्रीमती सोनू सिंह, श्रीमती सारिका शर्मा, श्रीमती रजनी सिंह, श्रीमती नीता रघुवंशी, श्रीमती निशा अग्रवाल, श्रीमती हेमा सिन्हा, श्रीमती बिंदु सिंह, श्रीमती निशा तिवारी, श्रीमती वैशाली गुप्ता, श्रीमती बबिता श्रीवास्तव एवं सीएसआर टीम उपस्थित रही। स्टील स्ट्रक्चरल डिवीजन पूंजीपथरा द्वारा भी इस अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। यूनिट हेड कौशल शर्मा सहित सभी विभाग प्रमुखों ने केक काटकर जन्मदिन की खुशियां बांटीं। यहां सभी कर्मचारियों एवं मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था की गयी। ग्राम अमलीडीह स्थित नेत्रहीन बच्चों के स्कूल में बच्चों के लिए भोजन की व्यवस्था की गयी। टामा सेंटर में मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने इसका लाभ उठाया।