विधायक उमेश पटेल के प्रयासों से खरसियावासियों का सपना हुआ साकार : खरसिया रेलवे ओवरब्रिज का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वर्चुअल शिलान्यास

खरसिया, 26 फरवरी 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों एवं 1500 फ्लाईओवर और अंडर पास निर्माण कार्यो का उद्घाटन एवं शिलान्यास  वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। इनमें 2700 करोड़ रूपये की लागत से छत्तीसगढ़ के 21 रेलवे स्टेशनों पुनर्विकास और 83 रोड ओवर ब्रिज व अंडर ब्रिज का निर्माण भी शामिल हैं।

आज खरसियावासियों के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि उनके वर्षों का सपना साकार होने जा रहा है। पूर्व मंत्री और खरसिया विधायक उमेश पटेल की मेहनत और प्रयास अब फलीभूत होने जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज खरसिया ओवरब्रिज का शिलान्यास कर दिया है। विदित हो कि शहर के बीचोंबीच रेलवे फाटक के बार-बार बंद होने से हो रही परेशानी को देखते हुए खरसिया विधायक एवं पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने खरसिया में रेलवे ओवरब्रिज की मांग प्रमुखता से उठाई थी। जिसपर संज्ञान लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनवरी 2021 में रायगढ़ प्रवास के दौरान इसकी स्वीकृति की घोषणा की थी।

घोषणा के बाद 17 मई 2021 को कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान खरसिया में ओवर रेलवे ब्रिज बनाये जाने के लिए करीब 64.95 करोड़ रुपये स्वीकृत हुआ था और 14 सितंबर 2022 को पूर्व सीएम बघेल ने खरसिया आरओबी के लिए भूमिपूजन किया। ओवरब्रिज बनने के अंतर्गत आने वाली जमीनों का अधिग्रहण कर मुआवजा वितरण भी किया जा चुका था। ओवरब्रिज का टेंडर भी हो चुका है, जयपुर की कंपनी को इसका ठेका मिला है। पूर्व मंत्री और खरसिया विधायक उमेश पटेल के प्रयासों के परिणामस्वरूप खरसियावासियों को प्रमुख समस्या बन चुके रेलवे फाटक से निजात मिलने जा रही है क्योंकि आज कांग्रेस शासनकाल में स्वीकृत रेलवे ओवरब्रिज का पीएम नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल शिलान्यास कर निर्माण की नींव रख दी है।

झाराडीह में बनेगा ओवरब्रिज रोड
पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 83 रोड ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया है जिसमें झाराडीह रेलवे स्टेशन में ओवर ब्रिज रोड का निर्माण भी शामिल है। खरसिया क्षेत्र के लोगों को झाराडीह में ओवर ब्रिज रोड निर्माण से राहत मिलेगी।

कांग्रेसियों ने जताया आभार
खरसिया के वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभय महंती, दिलीप पाण्डेय, राजेश अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, सुखदेव डनसेना, नेत्रानंद पटेल, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष द्वय मनोज गवेल, रणधीर शर्मा खरसिया जपं अध्यक्ष मेहत्तर राम उरांव, खरसिया नपा अध्यक्ष श्रीमती राधा शर्मा, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल की पूर्व सदस्य श्रीमती नयना गवेल, नीरज पटेल, प्रिंस सलूजा, गोपाल शर्मा, मनोज अग्रवाल, रमेश अग्रवाल, शैलेश शर्मा, हितेन्द्र मोदी, विक्कल अग्रवाल, बृजेश राठौर, निखिल सिन्हा, संदीप दया एवं राम शर्मा ने खरसिया रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण में भागीरथ प्रयास करने वाले खरसिया विधायक उमेश पटेल को धन्यवाद ज्ञापित कर आभार प्रकट किया है।