कालेज में कव्वाली से मचा बवाल, प्रोफेसर शेख जलाल की छुट्टी

रायगढ़। शहर के निजी शैक्षणिक समूह मां मंगला ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट के तीन महाविद्यालय सिटी कालेज, मां मंगला कालेज और एसएस कालेज के संयुक्त वार्षिकोत्सव के दौरान कव्वाली का आयोजन किया गया, जिसे वहां के सहायक प्राध्यापक शेख जलाल के द्वारा तैयार करवाया गया था।

कालेज के कार्यक्रम में कव्वाली होने के मामला के सामने आते ही बजरंग दल समेत अन्य लोग आक्रोशित हो गए और महाविद्यालय पहुंचकर आंदोलन की चेतावनी दी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रायगढ़ सिटी कालेज प्रबंधन ने सहायक प्राध्यापक शेख जलाल को नौकरी से हटा दिया है। साथ ही बजरंग दल को पत्र लिखकर इसका भी आश्वासन दिया है कि भविष्य में ऐसे कोई भी कार्यक्रम नहीं होंगे, जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों।

बजरंग दल ने किया हनुमान चलीसा का पाठ-

17 फरवरी को मां मंगला कालेज परिसर में यह वार्षिकोत्सव आयोजित किया गया था। यहां सहायक प्राध्यापक शेख जलाल ने छात्र-छात्राओं से एक धार्मिक कव्वाली पर प्रस्तुति दिलवाई। इसे लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई और कालेज के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। विरोध स्वरूप कालेज के सामने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और कुछ छात्रों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिसके बाद कालेज प्रबंधन ने इसे गंभीरता से लेते हुए सहायक प्राध्यापक को नौकरी से निकाल दिया है।

ऐसी चीजों से दूर रहे छात्र-छात्राएं-

बजरंग दल के जिला संयोजक विनय दुबे ने धार्मिक कव्वाली को लव जिहाद की ओर धकेलने वाला कदम बताते हुए कहा कि छात्र-छात्राएं ऐसी मानसिकता से दूर रहें। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी जिहादी मानसिकता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और भविष्य में इस तरह से कोई भी आयोजन हुए तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

कालेज प्रबंधन ने पत्र लिखकर जताया खेद-

इस घटना को लेकर कालेज प्रबंधन सहायक प्राध्यापक शेख जलाल को नौकरी से बाहर कर दिया है। साथ ही प्राचार्य ने कालेज प्रबंधन की ओर से बजरंग दल को पत्र जारी करते हुए कहा है कि भविष्य में इस तरह के कोई भी कार्यक्रम नहीं होंगे, जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों, साथ ही इस घटना को लेकर खेद भी जताया है।