खरसिया ओवरब्रिज के बारे में विधायक उमेश पटेल ने विधानसभा में पूछा सवाल

नंदेली, 21 फरवरी 2024। रायगढ़ जिला अंतर्गत खरसिया यार्ड के पास रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य की वर्तमान स्थिति के बारे में खरसिया विधायक उमेश पटेल द्वारा उप मुख्यमंत्री (लोक निर्माण विभाग) से तारांकित प्रश्न के माध्यम से सवाल उठाते हुए उक्त ओवर बीच के अद्यतन स्थिति की जानकारी चाहिए गई।

लोक निर्माण विभाग के प्रभार से सम्बद्ध उप मुख्यमंत्री अरुण साहू द्वारा बताया गया कि खरसिया रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की निविदा एवं कार्य प्रारंभ वर्तमान में प्रक्रियाधीन है तथा निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है। कार्य की स्वीकृति के संदर्भ में उप मुख्यमंत्री ने बताया कि यह कार्य 23 दिसंबर 2021 को प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है तथा भू – अर्जन का कार्य भी पूर्ण हो चुका है।

विदित हो कि यह कार्य पूर्ववर्ती कांग्रेस शासन काल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल में स्वीकृत हुई है परंतु वर्तमान में इसका निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है। खरसिया विधायक उमेश पटेल के उक्त सवाल पर विधानसभा में दिए गए जवाब से भी स्पष्ट हो गया है कि कार्य स्वीकृति पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा की गई थी परंतु राजनीतिक परिस्थितियों के बदलने से ओवरब्रिज के स्वीकृति का श्रेय लिये जाने का प्रयास किया जा रहा है।

लोक निर्माण विभाग से संबद्ध उप मुख्यमंत्री द्वारा सदन में दिए गए जवाब से स्पष्ट हो गया है कि यह कार्य कांग्रेस शासन काल में ही स्वीकृत हुआ था और इसमें किसी को इनकार भी नहीं होना चाहिए अब इसे गुणवत्तापूर्ण ढंग से निर्माण कराने की जिम्मेदारी वर्तमान सरकार की है।