जशपुर दौरे पर सीएम साय : बोले- राहुल पहले खुद की पार्टी में न्याय कर लें, फिर निकालें यात्रा

जशपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर चुकी है। राहुल की न्याय यात्रा पर सीएम विष्णुदेव साय ने न्याय यात्रा को अन्याय यात्रा करार देते हुए कहा कि, राहुल पहले खुद की पार्टी में न्याय करें फिर यात्रा निकालें। सीएम विष्णुदेव साय एक दिवसीय दौरे पर जशपुर में हैं। जहां दोपहर 1 बजे वे टांगरगांव पहुंचे। जहां वे प्रदेश स्तरीय अंशकालीन रसोइया और सफाईकर्मी संघ के अभिनन्दन समारोह में शामिल हुए। सीएम ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया और कहा कि छत्तीसगढ़ की बेहतरी के लिए हर सम्भव काम करेंगे। उनके साथ बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल, लुंड्रा विधायक प्रबोध मिंज भी मौजूद थे।

राहुल ने पीएम मोदी को कहा था कागजी ओबीसी

बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी सभा में कहा था कि,कागजी और चुनावी ओबीसी अपने दिन गिनें, हम जातिगत गणना कराएंगे। साथ ही 8 फरवरी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था कि, दिन में 3 बार कपड़े बदलने वाले, 9 लाख रुपये का सूट पहनने वाले और डेढ़ लाख की कलम से लिखने वाले मोदी जी के लिए ओबीसी का मतलब है ओनली बिजनेस क्लास है। यह वंचितों के साथ न्याय कभी नहीं कर सकते। कागजी और चुनावी OBC अपने दिन गिनें, जातिगत गिनती हम कराएंगे। इससे पहले उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान भी पीएम मोदी को कागजी ओबीसी बताया था। राहुल गांधी ने दावा किया था कि पीएम मोदी ओबीसी जाति में नहीं आते। वह गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी कैटेगरी में शामिल किया था।

साय का ट्वीट- राहुल फैला रहे हैं जातिगत विद्वेष

राहुल गांधी के इस बयान पर सूबे के सीएम विष्णुदेव साय ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए हुए लिखा कि, जातिगत विद्वेष के कारण अब आदतन अपराधी की तरह व्यवहार करने लगे हैं राहुल गांधी जी। वीडियो में गृह मंत्री अमित शाह हैं जो एक इंटरव्यू में कुछ कहते हुए हुए दिखाई दे रहे हैं।

रसोइया और सफाईकर्मी संघ ने किया स्वागत

सीएम विष्णुदेव साय का कांसाबेल में अंशकालीन रसोइया और सफाईकर्मी संघ ने जोरदार अभिनंदन किया। संघ के नेताओं की मांग पर मुख्यमंत्री साय ने सहनुभूतिपूर्वक विचार करते हुए जल्द ही समाधान निकालने का आश्वासन दिया।