कोहली, राहुल की वापसी के बाद प्लेइंग XI से बाहर होंगे श्रेयस, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा- जाओ घरेलू क्रिकेट में रन बनाओ

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टेस्ट प्रारूप में लगातार निराश कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों में वह एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए तो वहीं इससे पहले भी वह कई मैचों में एक अर्धशतक तक लगाने में कामयाब नहीं हुए थे। श्रेयस की खराब बल्लेबाजी का असर अन्य बल्लेबाजों पर भी पड़ता है और टीम भी इससे प्रभावित होती है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 2 टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें तीसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं इस पर तो सबकी नजर बनी रहेगी, लेकिन इससे पहले उन्हें पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा ने बड़ी सलाह दी।

प्रज्ञान ओझा को लगता है कि विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की वापसी पर श्रेयस अय्यर के लिए प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाए रखना मुश्किल होगा। बाएं हाथ के इस पूर्व स्पिनर ने सुझाव दिया कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान को घरेलू क्रिकेट में लौटना चाहिए और कुछ रन बनाने चाहिए। प्रज्ञान ने एनडीटीवी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि अब श्रेयस अय्यर पीछे रह गए। जब आप कोहली और राहुल की बात करते हैं और अगर वह वापस लौटते हैं तो फिर दोनों प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। ऐसी स्थिति में श्रेयस अय्यर और रजत पाटीदार के लिए अपनी जगह प्लेइंग इलेवन में बनाना मुश्किल होगा।

प्रज्ञान ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि सेलेक्टर्स श्रेयस को मौका नहीं देना चाहते, लेकिन जब टीम में कोहली और राहुल जैसे बल्लेबाजों की वापसी होगी तो आपके पास उतनी जगह नहीं है कि आप उन्हें मौका देंगे। इसलिए श्रेयस अय्यर के लिए बेहतर यही है कि वह वापस जाएं और घरेलू क्रिकेट में रन बनाएं। श्रेयस अय्यर के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 14 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36.86 की औसत के साथ 811 रन बनाए हैं जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं और उन्होंने इस प्रारूप में एकमात्र शतक नवंबर 2021 में अपने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में उन्होंने 35,13,27,29 रन बनाए थे।