२२ जनवरी को होगी मदनपुर के नील सरोवर पार में शिवभक्तों के सहयोग से निर्मित शिवालय की प्राण प्रतिष्ठा

खरसिया। अयोध्या धाम के नवनिर्मित भव्य श्रीराम मंदिर में श्री रामलला की मूर्ति स्थापना के दिन 22 जनवरी को ही विकासखंड मुख्यालय ग्राम मदनपुर के नील सरोवर पार में शिवभक्तों के सहयोग से निर्मित शिवालय में श्री मदनेश्वर नाथ महादेव के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। ग्राम मदनपुर के नागरिकगण इस आयोजन को यादगार बनाने के लिए तैयारियों में लग गए हैं।

मदनपुर के नव निर्मित शिवालय में इस दिन श्री मदनेश्वर नाथ महादेव के साथ ही माता पार्वती, भगवान गणेश, भगवान कार्तिकेय और शिवगणों की प्राण प्रतिष्ठा भी की जायेगी। दो दिनों के इस भव्य धार्मिक आयोजन के तहत पहले दिन 21 जनवरी रविवार को सुबह 10 बजे तहसील कार्यालय के सामने स्थित मंदिर परिसर से विशाल कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाओं और युवतियों समेत भक्तगण शामिल होंगे जो नील सरोवर से जल भरकर मदनपुर बस्ती, बेरियर चौक, गांधी नगर का भ्रमण करते हुए वापस मंदिर परिसर पहुंचेंगे, जहाँ प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त आयोजित पूजन कार्यक्रम शुरू होगा जो दिनभर चलेगा। अगले दिन 22 जनवरी सोमवार को सुबह 10 बजे से शिव परिवार के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू होगा जो दोपहर तक चलेगा। उसके पश्चात भक्तों के लिए प्रसाद स्वरूप भोग भंडारा का आयोजन किया गया है। उसी दिन शाम 5 बजे से मंदिर परिसर में ही सामुहिक सुंदरकांड पाठ आयोजित होगा। देर शाम अयोध्या धाम में श्रीरामचन्द्र जी के आगमन के मद्देनजर मंदिर परिसर में दीप जलाकर और आतिशबाजी करके इस दिन को यादगार बनाया जायेगा।

इस आयोजन को भव्यता प्रदान करने और यादगार बनाने के लिए ग्राम मदनपुर के नागरिकगण कई दिनों से तैयारियों में लगे हुए हैं। उन्होंने अंचल के लोगों से इस अवसर पर उपस्थिति की अपील की है।