महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कांग्रेस ने पदयात्रा कर उमेश पटेल के लिए मांगा वोट

खरसिया। आगामी 17 नवंबर को छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं सभी राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता अपने-अपने प्रत्याशी को जीताने के लिए जोर-शोर से प्रचार प्रसार में लगे हुए इसी तारतम्य में आज खरसिया नगर पालिका क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा गांधी चौक पर माल्यार्पण किया गांधी जी से आशीर्वाद लेकर उमेश पटेल को खरसिया से पुनः विजयी बनाने के लिए सभी वार्णों में पदयात्रा निकाली एवं घर-घर जाकर उमेश पटेल के समर्थन में वोट रुपी आशीर्वाद मांगा।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष रणधीर शर्मा एवं नगर पालिका अध्यक्ष राधा सुनील शर्मा एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि जुझारू कर्मठ सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलने वाले कांग्रेसी नेता सुनील शर्मा की अगुवाई में वार्ड के पार्षदों एवं एल्डरमेनों तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता एवं युवा कांग्रेस द्वारा पदयात्रा निकाली गई प्रत्येक घरों में सभी मतदाताओं से उमेश पटेल को पंजा छाप में वोट देकर विजयी बनाने की अपील की गई। पदयात्रा के दौरान सैकड़ो की संख्या में महिलाएं बुजुर्ग एवं युवाओं की उपस्थिति रही मतदाताओं में भी खरसिया के लाडले विधायक सहज सरल मिलनसार व्यक्तित्व के धनी विकास पुरुष उमेश पटेल एवं कांग्रेस पार्टी के लिए खासा उत्साह नजर आया।

इस अवसर पर अध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील शर्मा ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी एवं वर्तमान विधायक एवं मंत्री उमेश पटेल के पक्ष में हमें अपार समर्थन मिल रहा है इनके कार्यकाल में खरसिया में विकास के अभूतपूर्व कार्य हुए हैं मंत्री उमेश पटेल जी की सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही इसके लिए स्थल चयन एवं निर्माण की अन्य प्रक्रियाएं प्रारंभ की गई छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 64 करोड़ 94 लाख 87 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति 23 दिसंबर 2021 को प्रदान कर दी गई एवं विस्थापित होने वाले लोगों को भी मुआवजा वितरित करते हुए टेंडर जारी कर दिया गया,

परंतु ठेकेदार द्वारा टेंडर लेने के पश्चात भी कार्य प्रारंभ नहीं किया गया जिसकी वजह से निर्माण में विलंब होने लगा अंत में ठेकेदार द्वारा सरेण्डर करते हुए इस कार्य को छोड़ दिया गया जिसकी वजह से फिर से टेंडर प्रक्रिया निकाली गई इससे विलंब होता चला गया अब पुनः टेंडर जारी कर दिया गया है चुनाव के पश्चात इसका निर्माण शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा जिससे कि खरसिया नगर की एक बड़ी और महती समस्या का हल बहुत जल्द हो जाएगा। इससे पूर्व भाजपा के 15 साल की कुशाषन में खरसिया नगर की स्थिति टापू के जैसे हो गई थी खरसिया आने वाली चारों दिशाओं की सड़क जर्जर हो चुकी थी कांग्रेस शासनकाल में रानी सागर से रायगढ़ चौक तक और रायगढ़ चौक से मुड़पार तक रेलवे क्रॉसिंग से हमालपारा तक,

सपिया रोड, इन चारों दिशाओं की एवं खरसिया की अन्य सड़कों का उच्च स्तरीय गुणवत्ता पूर्ण कार्य किया गया केंद्र में बीजेपी की सरकार है और छत्तीसगढ़ से सौतेला व्यवहार करते हुए रेलवे क्रॉसिंग से हमालपारा तक की सड़क के लिए 14 महीने में एन ओ सी प्रदान की जबकि रोड पूरी तरह जर्जर हो चुकी थी इसे हमने मजबूती से बनवाया एवं अब रेलवे क्रॉसिंग पर सैड़ बनाने के लिए रेलवे से नगर पालिका को अनुमति मिल गई है उसे भी अतिशीघ्र बनवाया जावेगा जिससे क्रॉसिंग की तरह दोनों तरफ खड़े होने वाले लोगों को राहत मिल सकेगी। सड़कों के न होने से आवागमन के साथ ही खरसिया नगर का संपूर्ण व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा था।

सिविल हॉस्पिटल का कायाकल्प किया गया जो रेफर केंद्र के नाम से मशहूर था आज वह क्षेत्र के मरीजों को सबसे ज्यादा राहत प्रदान कर रहा है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति की गई खरसिया में सबसे बड़ी हमार लैब बनवाई गई ब्लड के लिए पहले लोगों को रायगढ़ जाना पड़ता था इसे देखते हुए ब्लड बैंक बनवाया गया। उमेश पटेल के विधायक रहते हुए गांव गांव में सड़के नल जल कनेक्शन एवं स्कूलों का जिर्णोध्दार किया खरसिया में आत्मानंद इंग्लिश स्कूल की स्थापना की गई नए स्कूल एवं कॉलेज बनवाए गए।

यहां बताते चलें कि कांग्रेस से दो बार के विधायक एवं वर्तमान में छत्तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल को लगातार तीसरी बार प्रत्याशी बनाया गया है खरसिया आजादी के बाद से ही कांग्रेस का अभेध गढ़ रहा है और यहां भाजपा कभी नहीं जीत पाई है। इस बार भारतीय जनता पार्टी ने महेश साहू को प्रत्याशी बनाया है एवं आम आदमी पार्टी से प्रवीण विजय जायसवाल अपना भाग्य इस विधानसभा में आजमा रहे हैं। सभी पार्टियों द्वारा गांव गांव एवं शहर में अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए प्रचार प्रसार अपने चरम पर है।