कोतवाली पुलिस ने दबोचा 9 लाख के लूट के आरोपियों को

  • 9 लाख रू की छिनताई मामले में नट गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार, शेष तीन की तलाश जारी

रायगढ़ : बीते 27 सितंबर 2023 की सुबह बैंक से रूपये निकालने वाले युवक का पीछा कर केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास अज्ञात आरोपियों द्वारा युवक के मोटरसाइकिल डिक्की में रखें नगद 9 लाख रुपए लूटकर भाग जाने के मामले में कोतवाली पुलिस को सफलता हाथ लगी । कोतवाली पुलिस ने लूटपाट कार्य करने वाले नट गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि 27 सितंबर की दोपहर कोतवाली पुलिस को स्थानीय व्यक्तियों से सूचना मिली कि बैंक ऑफ़ बड़ौदा, केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास एक युवक के मोटरसाइकिल से रूपयों की उठाईगिरी हुई है । सूचना मिलते ही तत्काल एडिशनल एसपी संजय महादेवा, सीएसपी अभिनव उपाध्याय, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे के साथ थाना कोतवाली एवं साइबर सेल के स्टाफ मौके पर पहुंचे। घटना के संबंध में जय मां नाथल दाई क्रेशर उद्योग टिमरलगा चंद्रपुर के सुपरवाइजर पीड़ित मनोज कुमार डनसेना ने पुलिस को बताया कि उसके क्रेशर मालिक मनीष अग्रवाल द्वारा दिये गये 9 लाख रूपये के सेल्फ चेक को कैश करा कर केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास स्थित बैंक ऑफ़ बड़ौदा आया था।

यहां पर ट्रैफिक जाम के बीच अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा उसकी डिक्की से रूपये निकाल लिये गए। पीड़ित की लिखित शिकायत पर लूट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। फिर कोतवाली पुलिस व साइबर सेल की संयुक्त टीम घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला। जिसमें संदेहियो के प्राप्त फुटेज को स्थानीय मुखबिरों एवं दिगर जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ शेयर कर जानकारी जुटाई गई। जिसमे पता चला कि आरोपी का पत्थलगांव थाना क्षेत्र के नट गिरोह से हैं। इसके बाद एस एस पी सदानंद कुमार के निर्देशन पर थाना कोतवाली के साथ साइबर सेल,थाना धरमजयगढ़, लैलूंगा स्टाफ की अलग-अलग टीमें बनाकर संदेहियों की धर पकड़ के लिए लगाया गया। टीमें ने आरोपियों के मिलने के स्थान पर दबिश दी, सभी फरार थे।

पुलिस टीम संदेहियों पर निगाह रखे हुए थी,अचानक मुखबिर से सूचना मिली कि 05 अक्टूबर को कापू बस स्टैंड के पास संदेही मिथुन सिंह नट और बाबू सिंह नट आ रहे है पुलिस ने पूरी सावधानी रखते हुए आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया और बताया कि अपने साथी सोनू नट निवासी झक्कड़पुर थाना पत्थलगांव व अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर क्षेत्र में चोरी, लूट की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। पुलिस की दबिश में एक अन्य आरोपी सोनू नट को भी हिरासत में ले लिया गया। पकड़े गए आरोपियों से 1 लाख 25 हजार रु और मोटरसाइकिल यूनिकान सी जी 15 डीवाई 6361जप्त किए गए। प्रकरण के तीनों आरोपियों को आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। साथ ही तीन अन्य फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है।