पोटाकेबिन में घुसकर की गई दरिंदगी, आरोपी को पकड़ने गृहमंत्री ने SP को दिए निर्देश, अधीक्षिका सस्पेंड | The brutality done by entering the Potakabin, the Home Minister instructed the SP to catch the accused, the superintendent suspended

  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Sukma
  • The Brutality Done By Entering The Potakabin, The Home Minister Instructed The SP To Catch The Accused, The Superintendent Suspended

सुकमाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
डमी फोटो - Dainik Bhaskar

डमी फोटो

छ्त्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक कन्या पोटाकेबिन में 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म हुआ है। रात में युवक किसी तरह से पोटाकेबिन के अंदर घुसा और सो रही बच्ची को उठाकर ले गया था। फिर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। बच्ची ने इस बात की जानकारी परिजनों को दी। घर वालों ने अधीक्षिका पर दबाव बनाया, जिसके बाद मामले की FIR दर्ज करवाई गई। उधर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आरोपी को पकड़ने SP को निर्देश दिए हैं। अधीक्षिका को भी सस्पेंड कर दिया गया है। मामला जिले के एर्राबोर थाना क्षेत्र का है।

सिलसिलेवार जानिए पूरी वारदात….

  • शनिवार 22 जुलाई की रात पोटाकेबिन की सारी छात्राएं खाना खाने के बाद सोने चली गईं थीं। इसी बीच आधी रात को एक युवक किसी तरह से बालिकाओं के कमरे में घुस गया। यहां सो रही एक 5 साल की बच्ची के मुंह में हाथ रख उसे उठाकर ले गया था। फिर पोटाकेबिन के आस-पास ही किसी जगह पर उसके साथ दुष्कर्म किया। जब बच्ची चिल्लाने लगी और अन्य छात्राएं उठीं तो युवक भाग निकला। उसी रात इस बात की जानकारी अधीक्षिका को भी मिली थी।
  • अगले दिन यानी रविवार 23 जुलाई को एर्राबोर गांव का साप्ताहिक बाजार लगा था। छात्रा के परिजन बाजार करने आए थे। दोपहर बाद वे छात्रा से मिलने के लिए पोटाकेबिन पहुंचे। वहीं छात्रा को घर लेकर चले गए थे। छात्रा काफी डरी हुई थी। उसी दिन उसकी तबियत भी खराब होने लगी। परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। जहां मेडिकल जांच में दुष्कर्म होने की बात पता चली। जब परिजनों ने छात्रा से पूछताछ की तो उसने परिजनों को सारी बातें बताई।
  • सोमवार 24 जुलाई को परिजन पोटाकेबिन पहुंचे। अधीक्षिका सविता वर्मा को इस मामले के बारे में बताया और उनसे FIR करने दबाव बनाया गया। जिसके बाद अधीक्षिका एर्राबोर पुलिस थाना पहुंची और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाई। परिजनों ने अधिक्षका पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आरोपी को पकड़कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

अधिक्षका को किया गया सस्पेंड

सुकमा के जिला शिक्षा अधिकारी ने अधिक्षका सविता वर्मा को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले पर त्वरित एक्शन न लेने और उच्च अधिकारियों को इस मामले की जानकारी न देने की वजह से उनपर कार्रवाई की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश भी जारी कर दिया है। उधर, आदिवासी समाज के लोगों ने इस मामले के संबंध में अधीक्षिका पर भी FIR दर्ज करवाने की मांग की है।

गृहमंत्री में SP को दिए निर्देश

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सुकमा के SP किरण चौहान से फोन में बातचीत की। उन्होंने इस मामले के आरोपी को पकड़ने और उसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

4 CCTV कैमरे, लेकिन सब खराब

बताया जा रहा है कि, पोटाकेबिन में 4 CCTV कैमरे लगे हुए हैं। लेकिन, सब खराब हैं। ऐसे में आरोपी पोटाकेबिन के अंदर कैसे घुसा, किस तरह से उसने वारदात की इसके तह तक पहुंचना पुलिस के लिए भी थोड़ा मुश्किल होगा।