नई दिल्ली स्टेशन के बाद अब LNJP अस्पताल में करंट से युवक की मौत, बेसमेंट में पड़े खुले बिजली के तारों ने ली जान

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सरकारी लापरवाही के चलते एक शख्स की करंट लगने से मौत होने के मामला सामने आया है। इस बार यह दर्दनाक हादसा दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल  (LNJP Hospital) में हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल की नई बन रही बिल्डिंग के बेसमेंट में पानी भरा हुआ था और बिजली के तार खुले थे जिसकी चपेट में आने से आज सुबह करीब 18 साल के एक शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुजीत कुमार के रूप में हुई है जो बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला था।

दिल्ली पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में एक इमारत के निर्माण में लगे सुजीत कुमार नाम के एक मजदूर की आज बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) और क्राइम टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया जा रहा है। आगे की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि एलएनजेपी अस्पताल में इन दिनों एक और नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी दौरान सुजीत नाम का एक मजदूर बेसमेंट में काम कर रहा था, जहां पानी भरा हुआ था और वहीं पर बिजली के कुछ खुले हुए तार पड़े हुए थे, तभी वो करंट की चपेट में आ गया।

पुलिस को सुबह 9 बजे इस घटना की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस, एफएसएल और क्राइम की टीम ने मौके पर जाकर मामले की जांच की और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। 

डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि आज 02 जुलाई 2023 को सुबह करीब 9 बजे एक व्यक्ति को बिजली का करंट लगने के कारण एलएनजेपी अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया था, जहां अस्पताल ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूछताछ करने पर पता चला कि वह व्यक्ति बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला सुजीत कुमार पुत्र राम दयाल महतो है। वह एलएनजेपी अस्पताल परिसर में निर्माणस्थल पर श्रमिक के रूप में काम कर रहा था। जब वह बेसमेंट में काम कर रहा था तो उसे करंट लग गया। वहां काम कर रहे एक अन्य मजदूर ने उसे देखा और अस्पताल ले गया। घटनास्थल का एफएसएल एवं क्राइम टीम द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। शव को सुरक्षित रखवा दिया गया है और आवश्यक कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है। 

बता दें कि, कुछ दिन पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर भी करंट लगने से एक महिला यात्री की मौत हो गई थी।