नक्सलवाद खात्मे की राह पर गृह मंत्री अमित शाह ने की राज्य सरकार की तारीफ, सीएम साय‌ बोले- डबल इंजन की सरकार का नतीजा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय‌ आज ओडिशा के दौरे से लौटे‌ हैं। ओडिशा के चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए साय‌ ने कहा‌ कि पहले 3 दिन लगातार दौरे में था फिर आज ओडिशा गया। इस दौरान 3 लोकसभा में चुनावी सभा में शामिल हुआ, यहां सभी सभाएं सफल रही हैं। साय‌ ने कहा कि पिछले तीन दिनों की सभा और आज की चुनावी सभा को देखते हुए हम कह सकते हैं की परिवर्तन देखने को मिलेगा ।

गृहमंत्री अमित शाह के तारीफ किए जाने पर मुख्यमंत्री ने उनका आभार जताया है।‌ उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार से बहुत जल्द नक्सलवाद का खात्मा हो जाएगा। इसके साथ‌ ही कांग्रेस के मुठभेड़ पर सवाल खड़े करने के प्रश्न पर कहा कि नक्सल मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। लगातार हमारे जवानों को सफलता मिल रही है। कांग्रेस के लोग सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले लोग हैं। उन्होंने तो कांकेर में 29 नक्सलियों के मारे जाने को भी नकली बताया था। हमारी जानकारी के अनुसार ऐसा कुछ नही है , सिर्फ जांच कमेटी बनाई गई है।

नक्सलियों के पुनर्वास नीति पर सीएम विष्णु देव साय ने बयान देते‌ हुए कहा कि प्रदेश में पुनर्वास नीति के कारण कारण नक्सलियों का आत्मसमर्पण हो रहा है। सीएम साय‌ ने कहा‌ कि हम इस नीति को देख रहे हैं। इसमें और अच्छा क्या हो सकता है उसपर विचार किया जा रहा है। साय‌ ने कहा कि बहुत जल्दी नई पुनर्वास नीति के तहत‌ क्या नया किया जा सकता है, उस पर‌ सरकार के लोग काम कर रहे हैं।