दिल्ली में BJP नेता सुरेंद्र मटियाला के मर्डर में बास्केटबॉल खिलाड़ी गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई-नंदू गैंग से जुड़े हैं तार

दिल्ली में इस साल अप्रैल में हुई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या के सिलसिले में स्टेट लेवल के पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा की दिल्ली इकाई के किसान मोर्चा के नेता मटियाला की 14 अप्रैल को द्वारका के बिंदापुर स्थित उनके ऑफिस में दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने भाजपा नेता की हत्या के मामले में बुधवार को हरियाणा के झज्जर निवासी सुनील उर्फ सिल्ला को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से तीन जिंदा कारतूसों से भरी एक पिस्तौल भी बरामद की गई। सुनील को कपिल सांगवान उर्फ नंदू-लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का वॉन्टेड अपराधी बताया जा रहा है।

स्पेशल कमिश्नर (स्पेशल सेल) एचजीएस धालीवाल ने कहा कि हमारी टीम ने एक वॉन्टेड अपराधी सुनील को पकड़ा है, जो दिल्ली के नजफगढ़ किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मटियाला की हत्या में शामिल था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार होने से पहले, सुनील निजी रंजिश के चलते अपने गांव के किसी अन्य व्यक्ति की हत्या करने की फिराक में था।

धालीवाल ने कहा कि आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था और अपने आका कपिल सांगवान से अगले निर्देशों का इंतजार कर रहा था। 

उन्होंने कहा कि बुधवार सुबह करीब आठ बजे हमें सूचना मिली कि सुनील रोहिणी इलाके में है और… हमारी टीम ने वहां भगवान महावीर मार्ग पर जाल बिछाया। सुबह करीब 10 बजे उसे पुलिस की टीम ने घेर लिया। उसने भागने की कोशिश की, लेकिन उसे काबू कर लिया गया और हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सुनील ने खुलासा किया कि उसे सांगवान से रोहित नाम के उसके स्कूल के एक सहपाठी ने मिलवाया था और उसे सुरेंद्र मटियाला की हत्या करने का काम सौंपा गया था। पुलिस ने बताया कि रोहित, सुनील और उनके अन्य साथियों ने सरोजिनी नगर के एक फ्लैट में हत्या की योजना बनाई। उन्होंने बताया कि हत्या के बदले में सांगवान ने उसे कुछ पैसे दिए और पिस्तौल दिलाने में भी मदद की।