दिल्ली में जादू-टोने के शक में रखा था फोन, दुष्कर्म का वीडियो हुआ रिकॉर्ड

दिल्ली के बुराड़ी में 16 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म का वीडियो बनाने के मामले में अहम खुलासा हुआ है। आरोपी बुजुर्ग के बेटे ने बताया कि उसे शंका थी कि पिता जादू टोने में लिप्त रहता है। इसलिए उसपर नजर रखने के लिए वह कमरे में मोबाइल रखकर जाता था। गौरतलब है कि मंगलवार को एक शख्स को फोन पर उसकी बेटी का एमएमएस आया। इसमें पड़ोस में रहने वाला 68 वर्षीय बुजुर्ग सत्यवीर उसकी बेटी से दुष्कर्म कर रहा था। फिर इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। जांच में मालूम हुआ कि घटना दो माह पहले की है।

आरोपी सत्यवीर के बेटे अजय ने अपने पिता की वीडियो बनाकर भेजी थी। अजय ने बताया कि उसे शक था कि पिता जादू टोना करते हैं। उसने कई बार देखा था कि पिता जब बाहर से आते थे तो कपड़ों पर रंग रहता था। इसके अलावा कई बार उसने पिता को चावल, नींबू-मिर्ची और मुर्गे के सिर के साथ कुछ करते हुए देखा था। इसलिए अपने पिता पर निगाह रखने के लिए अपने फोन का वीडियो कैमरा ऑन कर छिपाकर चला जाता था। इसी क्रम में वह कैमरा रखकर गया था और दुष्कर्म का वीडियो बन गया। 

बेटे की गिरफ्तारी की तैयारी में पुलिस
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोक्सो की धारा के तहत अजय पर भी कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया की जा रही है। दरअसल, पोक्सो की एक धारा के अनुसार नाबालिग से यौन शोषण की जानकारी होने पर पुलिस को न बताना भी अपराध की श्रेणी में आता है। वहीं पुलिस अब आईटी एक्ट की धारा भी जोड़ने की तैयारी कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजय ने वीडियो बनाने के बाद पुलिस को देने के बजाय पीड़िता के पिता को भेज दिया। जल्द ही दोनों ही धाराएं एफआईआर में जोड़कर अजय को गिरफ्तार किया जाएगा।

पुरुष मित्र संग देख लिया था 
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में मालूम हुआ कि आरोपी बुजुर्ग ने किशोरी को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म किया था। दरअसल, किशोरी की किसी युवक से दोस्ती थी और सत्यवीर ने एक बार दोनों को मिलते हुए देख लिया था। इस बात को परिजनों को बताने की धमकी देकर सत्यवीर ने किशोरी को घर में बुलाया और दुष्कर्म किया। साथ ही किसी को बताने पर उसके भाई को जान से मारने की धमकी भी दी।