खरसिया में सड़क सुरक्षा अभियान: एसपी ने हेलमेट वितरित कर बढ़ाई जागरूकता

रायगढ़। जिले में सड़क सुरक्षा के तहत चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत आज दिनांक 23 सितंबर 2024 को थाना खरसिया क्षेत्र के रानीसागर चौक, खरसिया में बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले चालकों को जागरूक करते हुए “निशुल्क हेलमेट वितरण” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम पुलिस प्रशासन और हेल्पिंग हैंड्स क्लब फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया, जिसमें सड़क सुरक्षा को लेकर नागरिकों को जागरूक किया गया।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल और एसडीओपी खरसिया प्रभात पटेल, क्लब के संरक्षक मनोज गोयल की उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर खरसिया पुलिस स्टाफ और हेल्पिंग हैंड्स क्लब फाउंडेशन के सदस्य भी उपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के साथ पुलिस अधिकारियों तथा क्लब के सदस्यों ने वाहन चालकों को निशुल्क हेलमेट वितरित किए और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। 

एसपी दिव्यांग पटेल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सड़क पर यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया। उन्होंने विशेष रूप से हेलमेट का अनिवार्य उपयोग, गति सीमा का पालन, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने,  सिग्नल और संकेतों का पालन करना बताया गया। श्री पटेल ने हेल्पिंग हैंड्स क्लब फाउंडेशन की सड़क सुरक्षा में योगदान के लिए सराहना की और सड़क सुरक्षा अभियान को निरंतर जारी रखने की आवश्यकता पर बल दिया।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली और सड़क सुरक्षा अभियान के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल हेलमेट वितरण था, बल्कि लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक कर दुर्घटनाओं से बचाव के लिए प्रेरित करना भी था।

इस अवसर पर थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक कुमार गौरव साहू, चौकी प्रभारी उप निरीक्षक संजय नाग और हेल्पिंग हैंड्स क्लब फाउंडेशन के सदस्य बंटी सोनी, मनोज गोयल, अध्यक्ष अंकित अग्रवाल, नमन अग्रवाल, बिन्नी सलूजा, अविचल अग्रवाल, हिमांशु अग्रवाल, निलेश अग्रवाल, विकास शारदा, रजत शर्मा, अंबर अग्रवाल, अनिकेत अग्रवाल, राहुल डनसेना, कैलाश शर्मा और अन्य प्रमुख सदस्य उपस्थित रहे।