तमनार पुलिस ने ग्राम चितवाही में लगाया चलित थाना : रहवासियों को सुरक्षा, सतर्कता और सायबर अपराधों के संबंध में किया जागरूक

रायगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन कल, 11 सितंबर 2024 को थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आर्शीवाद राहटगांव के हमराह स्टाफ द्वारा ग्राम भ्रमण के दौरान ग्राम चितवाही में चलित थाना लगाया गया, जिसमें थाना प्रभारी के साथ सहायक उप निरीक्षक नरसिंग नाथ यादव और प्रधान आरक्षक संतोष कुर्रे ने रहवासियों से पुलिस से संबंधित शिकायतों पर चर्चा की। इस अवसर पर सुरक्षा, सतर्कता और कानून के पालन के मुद्दों पर व्यापक जानकारी दी गई।

पुलिस अधिकारियों ने गांववासियों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए सलाह दी कि वे बाहरी व्यक्तियों, फेरी वालों, और सोना-चांदी चमकाने वालों के प्रति सतर्क रहें। यदि किसी गतिविधि में संदेह हो, तो तत्काल पुलिस को सूचित करने की सलाह दी गई। सायबर क्राइम से संबंधित विशेष जानकारी भी प्रदान की गई, जिसमें ऑनलाइन धोखाधड़ी और सुरक्षा उपायों पर चर्चा की गई। इसके अलावा, यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए विशेष निर्देश दिए गए, जिससे सड़क सुरक्षा को बढ़ावा दिया जा सके।

पुलिस ने गांव में अवैध शराब, जुआ, और सट्टा गतिविधियों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया। इस प्रकार की गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की। इस चलित थाना कार्यक्रम से तमनार पुलिस ने गांववासियों को पुलिस सहायता के प्रति जागरूक किया और उन्हें विभिन्न सुरक्षा उपायों और कानूनी दिशा-निर्देशों से अवगत कराया।