कांग्रेस नेता मोहम्मद अकबर का नाम लिख छत्तीसगढ़ में टीचर की खुदकुशी, कहा- नौकरी के नाम पर लिए थे पैसे

छत्तीसगढ़ के पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अकबर के खिलाफ एक टीचर को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगा है। इस मामले में भारतीय न्याय सहिंता की धारा 108, 3(5) के तहत बालोद जिले के डोंडी थाने में मामला दर्ज किया गया है। टीचर के लिखे नोट में कांग्रेस के पूर्व मंत्री समेत चार लोगों का नाम है। इस मामले की जांच की जा रही है।

बीते दिनों टीचर्स डे से दो दिन पहले, 3 सितंबर को बालोद में देवेंद्र ठाकुर नाम के एक टीचर ने अपने घर में सुसाइड कर लिया था। टीचर की जेब में मिले सुसाइड नोट में लिखा था, “मेरी मौत के लिए हरेंद्र नेताम, मदार खान, प्रदीप ठाकुर सहित पूर्व वन मंत्री मोहम्मद अकबर जिम्मेदार हैं।” आगे शिक्षक ने आरोप लगाया है कि उक्त लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम से पैसा लिए है और पैसा वापस नहीं कर रहे हैं। मेरी मौत के बाद पैसा दिलाने का प्रयास लीला राम कोर्राम आप करेंगे और न्याय दिलाएंगे।

इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि 3 सितंबर को देवेंद्र ठाकुर नाम के एक टीचर ने सुसाइड किया था। जिसके बाद उनके शव का पंचनामा किया गया था। जांच में मृतक शिक्षक के जेब से सुसाइड नोट मिला था। जिसमें हरेंद्र नेताम, मदार खान, प्रदीप ठाकुर सहित पूर्व वन मंत्री मोहम्मद अकबर का नाम लिखा हुआ है। आगे की कार्रवाई कर जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि 3 सितंबर को एक सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर ठाकुर घोटिया स्थित अपने घर में फांसी पर लटके मिले थे। उनकी जेब एक सुसाइड नोट मिला था। सुसाइड नोट में पूर्व मंत्री अकबर, खान, नेताम और प्रदीप ठाकुर को इसके लिए जिम्मेदार बताया गया था। सुसाइड नोट में लिखा था कि चारों ने नौकरी दिलवाने के नाम पर पैसे लिए, लेकिन जिस नौकरी का वादा किया गया था, वो नहीं मिली। सुसाइड नोट में मृतक ने आरोप लगाया है कि नौकरी ना मिलने के बाद चारों ने उनके पैसे भी नहीं वापस किए।