मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ रिश्तेदारों ने ही की दरिंदगी, धमकी देकर गैंगरेप

छत्तीसगढ़ के सक्ति जिले में गैंगरेप की एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है। बताया जाता है कि जिले के डभरा थाना क्षेत्र के गांव बसन्तपुर में एक युवती के साथ उसके रिश्तेदारों ने ही गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। वारदात की भनक गांव वालों को जैसे ही लगी तो वे मौके पर पहुंचे। उन्होंने नशे में धुत तीन आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया। इसके बाद आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

न्यूज एजेंसी यूनीवार्ता के मुताबिक, पीड़िता मानसिक रूप से कमजोर है। आरोपियों ने पीड़िता की इसी कमजोरी का फायदा उठाया। तीनों आरोपी नशे में धुत थे। वे पहले युवती को बहला फुसलाकर सूने मकान में लेकर गए और वहां पीड़िता के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। इसकी भनक गांव वालों को लग गई। आक्रोशित लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया।

आरोपियों के नाम मदन माली, गनेशी माली और बोतलाल माली हैं। तीनों की युवती के रिश्तेदार बताए जाते हैं। बताया जाता है कि तीनों ने युवती को धमकी दी और जबरन एक सुने मकान में ले गए। आरोपियों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। डभरा पुलिस ने सभी आरोपियों की डाक्टरी जांच कराई और घटना की जांच की। इसके बाद सभी को जेल भेज दिया।

हाल ही में जशपुर में एक नाबालिग छात्रा से रेप की वारदात सामने आई थी। नाबालिग पीड़िता 30 अगस्त को सुबह सायकिल से स्कूल निकली थी। उसने सायकिल पर अपने भाई को भी बैठाया था। रास्ते में मोटर सायकिल पर सवार एक शख्स पीड़िता को बोला कि तुम्हारा सलेक्शन खेल में हुआ है, जशपुर जाना है। तुम्हें स्कूल में टीचर बुला रही हैं। आरोपी ने पीड़िता को अपनी मोटर सायकिल पर बैठाया और पास के जंगल में दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी ने पीड़िता को धमकी दी थी कि घटना के संबंध में किसी को बताया तो जान से मार देंगे। आरोपी पीड़िता को स्कूल के पास छोड़ कर फरार हो गया। वारदात की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने एक एसआईटी बनाई थी। पीड़िता ने बाइक रजिस्ट्रेशन का केवल चार अंक बताए थे।

इसी आधार पर पुलिस ने आस-पास के शो-रूम और वाहन विक्रेताओं के पास जानकारी जुटाई। शो-रूम और वाहन विक्रेताओं से पूछताछ के बाद आरोपी का हुलिया ग्राम चिडोरा के एक शख्स से मैच कर गया। एसआईटी ग्राम चिड़ोरा पहुंची और सलीम सांई को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी सलीम ने जुर्म स्वीकार कर लिया। घटना में इस्तेमाल मोटर सायकिल पल्सर सी.जी. 14 एम.आर. 6259 जब्त कर ली गई। आरोपी सलीम (30) को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।