मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों का कार्य विभाजन

पटना, 23 अगस्त (आईएएनएस)। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों का कार्य विभाजन किया है। नीतीश कुमार ने विभिन्न राज्यों और प्रकोष्ठ के लिए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है।

नई कार्य विभाजन के अनुसार नीतीश कुमार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, संजय कुमार झा कार्यकारी अध्यक्ष, वशिष्ठ नारायण सिंह उपाध्यक्ष, केसी त्यागी राजनीतिक सलाहकार/प्रवक्ता और आलोक कुमार सुमन कोषाध्यक्ष बने रहेगे।

पार्टी ने मनीष कुमार वर्मा को उड़ीसा और कर्नाटक, आफाक अहमद खान को मुख्यालय, केरल, लक्षद्वीप और जम्मू-कश्मीर, भगवान सिंह कुशवाहा को दिल्ली, राम सेवक सिंह को महाराष्ट्र, कहकशां परवीन को पश्चिम बंगाल और तेलंगाना, कपिल हरिश्चंद्र पाटिल को गुजरात और गोवा, राज सिंह मान को हरियाणा और सुनील कुमार उर्फ ई० सुनील को छत्तीसगढ़ का महासचिव बनाया गया।

इसके अलावा विनोद प्रसाद यादव को राजस्थान, विद्यासागर निषाद को मध्य प्रदेश, राजीव रंजन प्रसाद को असम, दयानंद राय को उत्तराखंड, संजय कुमार को पंजाब और मोहम्मद निसार को मुख्यालय, तमिलनाडु और पुडुचेरी का सचिव बनाया गया है।

वहीं, बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार को उत्तर प्रदेश, मंत्री अशोक चौधरी को झारखंड, सांसद रामप्रीत मंडल को उत्तर-पूर्वी की जिम्मेदारी दी गई है। पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया।

पार्टी का यह विस्तार कई मायने में अहम है। पार्टी की कमान अपने हाथ में लेने के बाद नीतीश कुमार इस कोशिश में हैं कि जदयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाया जाए। इसी को देखते हुए उन्होंने अलग-अलग राज्यों पर फोकस किया है। पिछले दिनों ही नीतीश कुमार की पार्टी ने झारखंड में एनडीए के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

–आईएएनएस

पीएसके/एएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.