कर्नाटक सीएम ने कुमारस्वामी के आरोपों पर किया पलटवार

कोप्पल, 21 अगस्त (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के हालिया आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। सीएम सिद्दारमैया ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार ने किसी के खिलाफ कोई पत्र नहीं लिखा है। कुमारस्वामी के आरोप पूरी तरह झूठे हैं।

सिद्दारमैया ने कुमारस्वामी को हिट एंड रन का प्रतीक करार देते हुए कहा कि कुमारस्वामी पहले भी कई झूठे आरोप लगा चुके हैं और अब फिर से ऐसा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमारस्वामी के आरोपों का जवाब देने के बजाय, उन्हें एसआईटी और लोकायुक्त द्वारा दी गई जानकारी पर ध्यान देना चाहिए। सिद्दारमैया ने आरोप लगाया कि कुमारस्वामी की राजनीति भेदभावपूर्ण है और उनके खिलाफ उठाए गए मुद्दे केवल ध्यान भटकाने के प्रयास हैं।

बता दें, केंद्रीय मंत्री कुमारस्वामी ने राज्य सरकार को चुनौती दी है कि वह अपनी कानूनी लड़ाई को सुप्रीम कोर्ट में ले जाएं, बजाय राज्यपाल थावरचंद गहलोत को शामिल करने के। कुमारस्वामी ने 2007 के खनन मामले को लेकर राज्यपाल से मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अन्य अदालतों को कोई आदेश पारित करने से रोक दिया है। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार का कदम उन्हें डराने और चुप कराने के लिए है।

साथ ही सीएम सिद्दारमैया ने कुमारस्वामी की आलोचनाओं का तीखा जवाब देते हुए कहा कि यह भेदभावपूर्ण राजनीति का हिस्सा है और इसे गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

ज्ञात हो, मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की पत्नी पार्वती को उनके भाई मल्लिकार्जुन ने कुछ जमीन गिफ्ट के तौर पर दी थी। यह जमीन मैसूरु जिले के कैसारे गांव में स्थित है। बाद में इस जमीन को मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) ने अधिग्रहित कर ल‍िया, और इसके बदले पार्वती को विजयनगर इलाके में 38,223 वर्ग फीट का प्लॉट दे दिया गया। आरोप है कि दक्षिण मैसूरु के संभ्रांत इलाके में मौजूद विजयनगर के प्लॉट की कीमत कैसारे गांव की उनकी मूल जमीन से बहुत ज्यादा है। इसी को लेकर सिद्दारमैया भ्रष्टाचार के आरोप में घिर गए हैं।

–आईएएनएस

पीएसएम/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.