रक्षाबंधन पर खरसिया में स्कॉर्पियो की टक्कर से युवक की मौत, 11 वर्षीय बच्ची गंभीर

  • मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने बोतल्दा के पास हाईवे में शव रखकर किया चक्काजाम

रायगढ़। रायगढ़ जिले के खरसिया थाना क्षेत्र में सोमवार को रक्षाबंधन के दिन एक भीषण सड़क हादसा हुआ। मदनपुर चौक के पास दोपहर 2 बजे स्कॉर्पियो (सीजी एई 8412) और बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार युवक निखिल दास महंत (21) की मौके पर ही मौत हो गई।

बाइक पर सवार 11 वर्षीय मेघावी महंत को गंभीर हालत में रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां से उसे रायपुर रेफर किया गया। 14 वर्षीय मयंक दास को मामूली चोटें आई हैं। घटना के समय मेघावी और मयंक रक्षाबंधन के अवसर पर कोरबा के बालको से खरसिया के बांगो कालोनी जा रहे थे। हादसे के बाद मृतक युवक के परिजनों और ग्रामीणों ने मंगलवार को बोतल्दा तिराहा पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया और 25 लाख रुपये मुआवजे की मांग की। उन्होंने स्कॉर्पियो चालक पर कड़ी कार्रवाई की भी मांग की।

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपी चालक को रात को ही छोड़ दिया और कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, जिससे उनकी नाराजगी और बढ़ गई। चक्का जाम के कारण नेशनल हाईवे 49 पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। पुलिस मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही है। इस बारे में खरसिया एसडीओपी प्रभात पटेल ने बताया कि “चालक को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है और घटनाकारित वाहन स्कॉर्पियो को जप्त कर आरोपी चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विधि अनुरूप कार्रवाई की जा रही है।“