मुख्यमंत्री की पहल पर पुलिस कैंपों में रक्षा बंधन का विशेष आयोजन

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की पहल पर आज प्रदेश के सभी पुलिस कैंपों में रक्षा बंधन का पर्व विशेष उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अनूठी पहल के तहत नारायणपुर जिले के विभिन्न पुलिस कैंपों नेलवाड़, भरंडा, हलामीमुंजमेटा, छोटेडोंगर, फरसगांव, अंजरेल, तेलसी, झारा, कोहकामेटा और नारायणपुर सहित अन्य कैंपों में भी रक्षा बंधन का आयोजन किया गया।

इन कैंपों में महतारी वंदन योजना से लाभान्वित महिलाओं ने जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर उनकी दीर्घायु और सुरक्षा की कामना की। इस अवसर पर महिलाओं ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय हर महीने उन्हें एक भाई की तरह 1000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करते हैं। इसी प्रकार हमारे जवान भाई जो घर-परिवार से दूर रहकर हमारी और देश की सुरक्षा में अपना कर्तव्य निभाते हैं वे भी हमारे लिए बड़े भाई से कम नहीं हैं।

रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं ने जवानों को राखी बांधते हुए अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की इस पहल ने उन्हें एक नई प्रेरणा दी है। जवानों ने भी इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह उनके लिए एक बढ़िया अनुभव था जिससे उन्हें भी अपने परिवार से दूर रहते हुए त्योहार का आनंद लेने का अवसर प्राप्त हुआ। इस आयोजन ने न केवल जवानों और महिलाओं के बीच भावनात्मक जुड़ाव को मजबूत किया बल्कि समाज में भाईचारे और आपसी प्रेम को भी बढ़ावा दिया।