पालक-शिक्षक मेगा बैठक संकुल केन्द्र पुटकापुरी में आयोजित

रायगढ़ – छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग के आदेशानुसार जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल के निर्देश पर 06 अगस्त 2024 को संकुल स्तरीय पालक-शिक्षक मेगा बैठक का आयोजन शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल पुटकापुरी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पालक-शिक्षक मेगा बैठक में संकुल के सभी 10 स्कूलों से पालक कार्यक्रम में उपस्थित हुए जिसमें अधिक संख्या में माताओं की उपस्थिति रही। सभी 10 स्कूलों के नवनियुक्त शाला प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति से भी कार्यक्रम शत् प्रतिशत सफल रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुषमा खलखो संकुल प्राचार्य के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विनोद गोयल अध्यक्ष हायर सेकेंडरी स्कूल पुटकापुरी रहे। कार्यक्रम में शिक्षाविद के रूप में भवानी सिंह सिदार सेवानिवृत्त प्राचार्य, जमुना प्रसाद चौहान, जदुलाल पटेल, राधेश्याम दुबे, भागवत पटेल, प्रदीप पटेल (जनप्रतिनिधि) डाॅ.उद्धव पटेल स्वास्थ्य केंद्र पुटकापुरी की उपस्थिति भी महत्वपूर्ण रही। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों से आए नवनियुक्त SMC अध्यक्ष भी हर्ष के साथ उपस्थित हुए। कार्यक्रम की शुरुआत मां शारदे के छायाचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर, पुष्प अर्पित कर किया गया। तत्पश्चात उपस्थित समस्त अतिथियों का पुष्पाहार से स्वागत किया गया।

अतिथियों के स्वागत की कड़ी में बच्चों द्वारा स्वागत गीत व स्वागत नृत्य किया गया। कार्यक्रम के उद्देश्य को बताया गया। कार्यक्रम में 12 बिन्दु पर विस्तार से पालकों से चर्चा किया गया। उसके अलावा अन्य आवश्यक विषयों पर चर्चा-परिचर्चा किया गया। समस्त पालकों को दीक्षा एप, ई जादुई पिटारा एवं डिजिटल लाइब्रेरी एप डाउनलोड कराया गया। समस्त अतिथियों एवं पालको के लिये स्वल्पाहार की व्यवस्था की गयी थी lकार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों, गणमान्य नागरिकों के हाथों बालिकाओं को सरस्वती सायकल वितरण योजना के तहत सायकल वितरण किया गया।अंत में कार्यक्रम के अध्यक्ष के द्वारा आभार व्यक्त कर कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गयी l