छत्तीसगढ़ में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, कब से कब तक मौसम रहेगा खराब?

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में एकबार फिर भारी बारिश का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 3 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो 2 अगस्त तक छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ के किन जिलों में होगी भारी बारिश जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट… 

मौसम विभाग ने 31 जुलाई, पहली और दूसरी अगस्त को छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में 3 अगस्त को भी झमाझम बारिश जारी रहेगी। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ में 4 अगस्त से बारिश थमने लगेगी। 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान गरियाबंद, बालोद, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अबांगढ़ चौकी जिलों के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं जशपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, रायपुर, बलोदाबाजार, कांकेर, बीजापुर और धमतरी जिलों में मध्यम से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने पहली अगस्त को गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, मोहला मानपुर-अंबागढ़ चौकी और कांकेर जिले में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।