चीन में गेमी तूफान के कारण भारी बारिश, 27 हजार लोगों को किया गया शिफ्ट

बीजिंग, 27 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के पूर्वोत्तर लियाओनिंग प्रांत में गेमी तूफान (टायफून गेमी) के मद्देनजर 27 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय बाढ़ नियंत्रण और सूखा राहत विभाग ने कहा कि इस साल के तीसरे गेमी तूफान से हुई भारी बारिश के कारण प्रांत के 40 जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है। अब इन जलाशयों से पानी छोड़ा जा रहा है।

प्रांतीय मौसम विभाग ने कहा कि रविवार सुबह से मंगलवार तक लियाओनिंग प्रांत के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने और आपदा जोखिम को कम करने के लिए तटबंधों पर निरीक्षण और गश्ती शुरू की गई है।

शनिवार सुबह सात बजे तक पूरे प्रांत में सैकड़ों रासायनिक उद्योगों और खनन कंपनियों ने बाढ़ के खतरे से बचने के लिए अपने कार्यालय बंद कर दिए। वहीं कर्मचारियों और आसपास के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने शुक्रवार को गेमी तूफान के मद्देनजर लियाओनिंग में बाढ़ के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया को स्तर 4 से स्तर 3 तक बढ़ा दिया गया।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.