गौरव गोगोई ने असम में भीषण बाढ़ पर चर्चा का अनुरोध किया

नई दिल्ली:

असम के कलियाबोर से कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने राज्य में आई भीषण बाढ़ पर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। इस पत्र में सांसद ने सदन में चल रही कार्यवाही को स्थगित कर असम में आई बाढ़ पर चर्चा करने के लिए निवेदन किया है।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के साथ संसदीय कार्य मंत्रालय को लिखे अपने पत्र में असम में आई भारी बाढ़ के बाद हुई त्रासदी को लेकर सदन का ध्यान खींचने की बात कही।

उन्होंने अपने पत्र में कहा कि बाढ़ में असम के 24 जिलों के 12.33 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। 2406 गांव और 32924.32 हेक्टेयर फसल क्षेत्र जलमग्न है। हजारों परिवार अपने घरों से विस्थापित हो गए हैं। इस बाढ़ में पूरे असम में अभी तक कम से कम 90 लोगों की जान गई है।

कांग्रेस सांसद अपने पत्र में लिखते हैं, “बाढ़ से सड़कें, पुल और संचार नेटवर्क जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा है, जिसकी वजह से बचाव के प्रयासों में बाधा आ रही है। घर, व्यवसाय और कृषि क्षेत्र बाढ़ के पानी में डूब गए हैं, जिससे असम के लोगों को भारी आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। तत्काल ध्यान बचाव और राहत प्रयासों पर होना चाहिए, लेकिन हमें बुनियादी ढांचे में सुधार और बाढ़ प्रबंधन रणनीतियों जैसे दीर्घकालिक समाधानों पर भी विचार करने की आवश्यकता है। इसलिए, मैं इस सदन से इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर तत्काल चर्चा करने का आग्रह करता हूं।”

संसद में मोदी सरकार 3.0 का बजट सेशन चल रहा है। इस सेशन में देश के आम बजट को पेश किया गया है।

गौरतलब है पूरा असम इन दिनों भारी बारिश से जलभराव की चपेट में है। भारी मानसूनी बारिश की वजह से प्रदेश में जलभराव ने जानलेवा स्वरूप ले लिया है, जिसकी वजह से लोगों को बाढ़ ग्रस्त इलाकों से निकाल कर ऊंची जगहों पर ले जाया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.