चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग ने मानद उपाधि पुरस्कार समारोह आयोजित किया

बीजिंग:

चीनी जन मुक्ति सेना की स्थापना की 97वीं वर्षगांठ के अवसर पर, चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग ने मंगलवार को पेइचिंग में एक भव्य मानद उपाधि पुरस्कार समारोह आयोजित किया।

सीपीसी केंद्रीय समिति के महासचिव, चीनी राष्ट्रपति और केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष शी चिनफिंग ने मानद उपाधि प्राप्त करने वाली इकाइयों को ध्वज प्रदान किए। 18 सम्मानित सैनिकों ने कार्यक्रम स्थल में प्रवेश किया और पुरस्कार समारोह शुरू हुआ, जिसमें सभी दर्शकों ने चीन लोक गणराज्य का राष्ट्रगान गाया।

सीपीसी केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो के सदस्य और केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष ज्यांग यूश्या ने केंद्रीय सैन्य आयोग द्वारा मानद उपाधि प्रदान करने पर शी चिनफिंग द्वारा हस्ताक्षरित आदेश पढ़ा। सीपीसी केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो के सदस्य और केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष हे वेइतोंग ने समारोह की अध्यक्षता की।

शी चिनफिंग ने थल सेना की एक ब्रिगेड की पहली बटालियन की दूसरी कंपनी को ध्वज से सम्मानित किया, जिसने मॉडल रॉकेट आर्टिलरी कंपनी की मानद उपाधि जीती थी। कंपनी के अधिकारियों और सैनिकों के प्रतिनिधियों ने शी चिनफिंग को सलाम किया।

शी चिनफिंग ने उन्हें बधाई दी और उनके साथ ग्रुप फोटो ली। चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग का जनरल पद पर पदोन्नति समारोह भी आयोजित किया गया। शी चिनफिंग ने केंद्रीय सैन्य आयोग के राजनीतिक कार्य विभाग के कार्यकारी उप निदेशक हे होंगजुन को जनरल के पद पर पदोन्नत करने का एक आदेश जारी किया और उन्हें बधाई दी।

हे होंगजुन ने शी चिनफिंग को सलाम किया और समारोह में भाग लेने वाले सभी साथियों को सलाम किया। इस दौरान दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाईं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.