लखनऊ में अवैध निर्माण किए जाएंगे ध्वस्त, चिन्हित किए गए मकान

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का अभियान जारी है। अकबरनगर के बाद अब दूसरे कई इलाकों में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की तैयारी हो रही है।

अब रहीम नगर, इंद्रप्रस्थ नगर, खुर्रम नगर और अबरार नगर में भी अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी हो रही है। इसी कड़ी में सोमवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए), जिला प्रशासन, सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने सर्वे किया।

सर्वे के दौरान टीम ने उन मकानों पर लाल निशान लगाए, जिन्हें गिराया जाना है। सर्वे के दौरान इलाके में भारी पुलिस बल और पीएसी के जवान मौजूद रहे।

बता दें, कुकरैल नदी को संवारने की योजना के तहत सर्वे का काम किया जा रहा है। नदी के दोनों ओर 50 मीटर के दायरे में आने वाले सभी मकानों को तोड़ा जाएगा। इसी कड़ी में सर्वे किया जा रहा है, सर्वे के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी ।

सर्वे से लोगों में आक्रोश का माहौल है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब काॅलोनी का विस्तार हो रहा था, तो अधिकारी मौन थे। यहां रहने वाले लोग पानी, बिजली और हाउस टैक्स अदा कर रहे हैं। इसके बाद भी कई सालों के बाद सरकार अब उनके आशियाने पर बुलडोजर चलाने जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.