NIA ने छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर की छापेमारी, बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या से जुड़ा है मामला

New Delhi:


NIA Investigation in Chhattisgarh: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता रतन दुबे की जघन्य हत्या की जांच के मद्देनजर बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक दर्जन स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान एनआईए ने नक्सल के पूर्वी बस्तर डिवीजन के तहत विभिन्न संदिग्धों और ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओडब्ल्यूजी) और बयानार एरिया कमेटी के समर्थकों से जुड़े परिसरों पर कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें: जम्मू के डोडा में अब तक 3 आतंकी ढेर, पहाड़ पर छिपे एक आतंकी की तलाश जारी

केंद्रीय एजेंसी ने तोयनार, कौशलनार, बाडेनहोद, धौड़ाई और कोंगेरा गांवों में स्थानों पर विस्तृत तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान एनआईए ने कहा कि उसने बीजेपी नेता दुबे की हत्या से जुड़े मामले में तलाशी के दौरान कई मोबाइल फोन, एक टैबलेट और 9,90,050 रुपये की नकदी के साथ-साथ नक्सली पर्चे और साहित्य भी जब्त किया है. 

पिछले साल हुई थी बीजेपी नेता की हत्या

बता दें कि बीजेपी नेता रतन दुबे की पिछले साल हत्या कर दी गई थी. उनपर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में 2023 विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बेरहमी से हमला किया गया था. हत्यारों ने उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था.

ये भी पढ़ें: शराब घोटाला: कम होती नहीं दिख रहीं केजरीवाल की मुश्किलें, कोर्ट ने 3 दिन की CBI रिमांड में भेजा

एनआईए की जांच के अनुसार, प्रतिबंधित नक्सली संगठन से जुड़े सशस्त्र हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी थी. एनआईए इस मामले में अपनी जांच जारी रखे हुए है, जिसे उसने फरवरी 2024 में स्थानीय पुलिस से अपने हाथ में ले लिया था. एजेंसी पहले ही मामले में एक आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है.