NEET Paper Leak: ‘संघर्ष में सड़क से लेकर संसद तक इंडिया गठबंधन आपके साथ’, नीट परीक्षार्थियों से बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली:

NEET Paper Leak: देश में नीट पेपर लीक का मुद्दा गरमाया हुआ है. विपक्ष लगातार सरकार के खिलाफ हमलावर है. इस दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को नीट पेपर लीक मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी की आलोचना की. गुरुवार को राहुल गांधी ने एक्स पर एक वीडियो जारी किया. वीडियो में वे नीट-यूजी के छात्रों के साथ बात करते दिख रहे हैं. वीडियो में उन्होंने छात्रों को आश्वस्त किया कि इंडिया गठबंधन के नेता उनके साथ खड़े हैं. एक्स पोस्ट में राहुल ने कहा कि नीट परीक्षा देने वाले हजारों छात्र और उनके परिजन सड़कों पर हैं और पीएम मोदी चुप हैं. वीडियो में उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में सड़क से लेकर संसद तक इंडिया गठबंधन आपके साथ है. 

तेजस्वी यादव के पीएस का नाम आया सामने
राजद नेता तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम यादव का नाम भी पेपर लीक कांड में जुड़ गया है. दरअसल, नीट एग्जाम से एक दिन पहले जिस सरकारी गेस्ट हाउस में लीक गैंग के सदस्य और परीक्षार्थी ठहरे थे, वह किसी और ने नहीं बल्कि तेजस्वी के निजी सचिव प्रीतम ने ही बुक करवाया था. राजधानी पटना स्थित गेस्ट हाउस के कर्मचारी ने भी इसकी षुष्टि की है. कर्मचारी का कहना है कि कमरे बुक कराने के लिए प्रीतम का ही फोन आया था.

तेजस्वी के पीएस ने धौंस दिखाकर बुक कराए कमरे
बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने बताया था कि तेजस्वी के पीएस प्रीतम ने ही लीक कांड के मास्टरमाइंड सिकंदर के लिए गेस्ट हाउस कर्मचारी के जरिए कमरा बुक कराया था. डिप्टी सीएम ने कहा कि गेस्ट हाउस से जो लोग पकड़ाए हैं, वे प्रीतम से जुड़े हुए हैं और प्रीतम पूर्व उप मुख्यमंत्री और बिहार पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के पीएस हैं. प्रीतम ने अपनी धौंस दिखाकर बुकिंग कराई है. उन्हें गेस्ट हाउस में रुकने के लिए आवंटन पत्र भी नहीं दिया गया था. बावजूद इसके लोग वहां रुके. मामले में हम विभागीय कार्रवाई करेंगे. बता दें, सत्तारूढ़ दल जदयू ने भी प्रीतम पर तेजस्वी यादव का नाम लेकर निशाना साधा है. 

इस मामले में हुई कई गिरफ्तारियां
अब तक इस मामले में बिहार के पटना और पंचमहल से कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. अकेले पटना से ही 13 गिरफ्तारियां की गई है, इनमें 4 स्टूडेंट्स भी प्रमुख रूप से शामिल हैं.  इस मामले में दो परीक्षार्थियों का कबूलनामा भी सामने आ चुका है. इसमें अनुराग यादव और अमित आनंद के खुलासे ने हर किसी को चौंका दिया है साथ ही इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि इस मामले में कुछ तो गड़बड़ है. इस मामले में अब तक की जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि स्टूडेंट्स को पास कराने का लालच देखर लाखों रुपए की वसूली भी की गई है. कहीं-कहीं तो इस मामले में 10-10 लाख रुपए तक लिए गए हैं.