बिगड़ती कानून व्यवस्था और निर्दोषों की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल, गृहमंत्री का घेराव कर इस्तीफे की मांग

ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी लगातार बढ़ते आपराधिक मामले को लेकर आज छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस,महिला कांग्रेस एवं एनएसयूआई द्वारा प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा के निवास का घेराव किया गया और गृहमंत्री से इस्तीफा की मांग की गई है। प्रदर्शनकारियों द्वारा आज राजधानी रायपुर में जिला कांग्रेस भवन,गांधी मैदान में सैकड़ो के तादाद में युवा और महिला एकजुट होकर गृहमंत्री का निवास घेरने और गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग करने के लिए निकले। इस घेराव में सैकड़ो के तादात में नारेबाजी करते हुए युवा कांग्रेस,महिला कांग्रेस एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा महिला थाने के पास पुलिस ने घेराबंदी कर प्रदर्शनकारियों को रोका गया। साथ ही युवा कार्यकर्ताओं ने विजय शर्मा का पुतला दहन किया और बैरिकेड को लंगकर गृहमंत्री के निवास की तरफ जाने का करने का प्रयास किया गया। 

इस दर्शन को लेकर युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा की छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है लगातार बलोदा बाजार, चाकू बाजी जैसी घटनाएं छत्तीसगढ़ में आम हो चुकी है। कल भी रायपुर में थाना परिसर के अंदर चाकू चलाए जाने की खबरें थी।  प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सैकड़ो की तादाद में युवा कांग्रेस महिला कांग्रेस और एनएसयूआई द्वारा आज गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग कर उनके निवास घेरने पहुंचे थे। हमें प्रदेश सरकार की पुलिस ने महिला थाना के पास रोक कर हमें रोड में घसीटा एवं महिलाओं के साथ भी पुलिस द्वारा खींचातानी की गई। इस प्रदर्शन में हमारे कार्यकर्ताओं को चोट भी आई है पर यह लड़ाई रुकेगी नहीं हम आगे भी प्रदर्शन जारी रखेंगे। 

राज्यसभा सांसद फूलों देवी नेताम ने कहा लगातार प्रदेश में आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं महिला असुरक्षित है एवं बलोदा बाजार जैसी घटना जो आज तक हमारे प्रदेश में कभी नहीं घटी वह आज घट रहा है। इसको लेकर आज महिला कांग्रेस एवं हमारे युवा साथियों द्वारा गृहमंत्री के घर का घेराव किया गया और उनसे इस्तीफा की मांग की गई।