900 करोड़ रुपए से दिल्ली के ग्रामीण इलाकों का होगा विकास : गोपाल राय

नई दिल्ली:

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा है कि दिल्ली में बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाके भी हैं। इन इलाकों के विकास के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस बार के बजट में 900 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

गोपाल राय ने बताया कि सरकार ने दिल्ली के सभी ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। इस बार इन इलाकों की सड़कों को बनाने के काम को प्राथमिकता दी जा रही है। आचार संहिता लागू होने से पहले बोर्ड की मीटिंग में 1,387 प्रस्ताव दिल्ली के विधायकों ने रखे थे। बोर्ड ने इन सभी प्रस्तावों को पास कर दिया।

उन्होंने बताया कि बोर्ड और एजेंसियों को 15 जून तक एक्शन प्लान तय करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बार सभी कामों को पूर्ण करने के लिए अक्टूबर तक का ही समय है। यह बेहद कम समय है। लेकिन, हम सभी कामों को पूरा करेंगे। 19 जून को सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में जमीन पर समस्याओं और समाधान को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में सभी क्षेत्रों में चल रहे काम की समीक्षा की जाएगी और जहां भी दिक्कत होगी, उन्हें ठीक किया जाएगा।

उन्होंने जानकारी दी कि 27-28 जून को दिल्ली सरकार के सभी विभाग सचिवालय में कैंप लगाएंगे, जिससे सभी कागजी काम निपटाए जा सकें और विकास कार्यों को तेजी से बढ़ाया जा सके। इस बार बेतहाशा गर्मी बढ़ी है, जिससे पानी की किल्लत हुई है। जो पानी हिमाचल प्रदेश से हरियाणा होते हुए दिल्ली आता है, उसमें हरियाणा सरकार अड़चन पैदा कर रही है। दिल्ली में अगर कहीं पानी बर्बाद हो रहा है तो उसके लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। हम जल्द ही इस समस्या का समाधान कर देंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार तमाम विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए दिल्ली के लिए काम कर रही है। हमारे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को जेल में डाला गया है। बीजेपी वाले दिल्ली का काम रोकना चाहते हैं, लेकिन हम काम करते रहेंगे। एलजी साहब कभी-कभी भूल जाते हैं कि वह बीजेपी के प्रवक्ता नहीं, बल्कि दिल्ली के उपराज्यपाल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.