छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से चलेंगी तूफानी हवाएं, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट, 5 दिन का हाल

ऐप पर पढ़ें

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में इस हफ्ते आंधी और बारिश वाला मौसम रहने वाला है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 60 की स्पीड से अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की है। इस दौरान हल्की बारिश भी देखी जाएगी। कुछ जगहों पर ओले गिरने का भी पूर्वानुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ में पांच दिन तक आंधी और बारिश वाला मौसम रहेगा। छत्तीसगढ़ के किन इलाकों में पड़ेगी भीषण गर्मी, कहां-कहां होगी बारिश इस रिपोर्ट में जानें…

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिणी छत्तीसगढ़ में मानसून के आगे बढ़ने की संभावना है। इन सबके बीच अगले पांच दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ के दक्षिणी एवं मध्य भागों में गरज-चमक के साथ वज्रपात, अंधड़ के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। खासतौर पर मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, 11 से 15  जून तक छत्तीसगढ़ में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है। इन पांच दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने का पूर्वानुमान जताया। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। संभागों के लिहाज से देखें तो सरगुजा संभाग में पूरे हफ्ते मौसम शुष्क रहेगा। वहीं बिलासपुर संभाग में विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश होगी। रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में भी विभिन्न स्थानों पर आंधी बारिश के आसार हैं।