जैतखाम काटने के नाराज लोगों ने किया बंद का ऐलान, सतनामी समाज ने की‌ सीबीआई जांच की मांग

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में बीते दिनों बलौदाबाजार में जैतखाम तोड़ने के मामला अब एक बार फिर गर्म होने लगा है। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सतनामी समाज के लोगों ने आज बंद ऐलान करते हुए कलेक्ट्रेड का घेराव किया है‌। इसके साथ ही सतनामी समाज‌ के‌ लोगों ने जैतखाम तोड़ने के मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है। 

जिले के सतनामी समाज के लोगों ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया है।‌ घेराव से पहले बलौदाबाजार के दशहरा मैदान में इनका विरोध प्रदर्शन हुआ। इस दौरान प्रदेश भर से सतनाम समाज के लोगों विरोध में शामिल हुए हैं।  जानकारी के मुताबिक गिरौदपुरी के महकोनी गांव में संत अमरदास की तपोभूमि के जैतखाम को काटे जाने की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सतनामी समाज प्रदर्शन किया है। 

सरकार दे चुकी जांच‌ के आदेश 

वहीं इस मामले को लेकर पहले ही‌ सराकर के डिप्टी सीएम विजय‌ शर्मा ने मामले की न्यायिक जांच की बात कही है। गृह मंत्री विजय शर्मा ने मामले में सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि “पवित्र अमर गुफा में 15-16 मैं की दरम्यानी रात को पूज्य जैत खाम को क्षति पहुँचाने की कोशिश की गई थी। माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी के निर्देशानुसार सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली इस घटना की “न्यायिक जाँच” करवाई जाएगी”

अब सीबीआई जांच को लेकर विरोध

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में जैतखाम काटने के मामले को लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी‌ है। लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई से सतनामी समाज खुश नहीं है। इसलिए समाज के लोग अब इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। सतनामी समाज के इस विरोध को देखते हुए पुलिस ने अब कलेक्टर परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं।