NDA के संसदीय बोर्ड की बैठक से लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस की सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

New Delhi:

Today News: उत्तर भारत को प्रचंड गर्मी से राहत मिल गई है. पिछले तीन-चार दिनों से मौसम में हुए बदलाव के चलते गर्मी से राहत मिली है. हालांकि दो दिनों से रात में आंधी-तूफान की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है. इसी के साथ देश में लोकसभा चुनाव भी खत्म हो गए हैं. इस बार में किसी एक पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला. लेकिन बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने बहुमत से ज्यादा सीटें हासिल की हैं. इसलिए देश में एक बार फिर से मोदी सरकार वापसी कर रही है. पीएम मोदी का ये लगातार तीसरा कार्यकाल होगा. सरकार बनाने को लेकर एनडीए और अन्य दलों की बैठकों का दौर चल रही है. इसी बीच आज एनडीए के संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. जिसमें सभी घटक दलों के नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: कौन है कुलविंदर कौर? जिसने कंगना के साथ की बदसलूकी, बोलीं- ‘मेरी मां…’

1. लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद सभी पार्टियों में बैठकों का दौर जारी है. आज एनडीए के संसदीय दल की बैठक होगी. जिसमें शामिल सभी दलों के नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे. बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी. इसके बाद पीएम मोदी सरकार बनाने का दावा भी पेश कर सकते हैं.

2. उधर जनता दल (यू) (JDU) के संसदीय बोर्ड की आज बैठक होनी है. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे. बता दें जेडीयू भी एनडीए का हिस्सा है और सरकार बनाने में इस बार जेडीयू अहम भूमिका में हैं.

3. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस की आज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में सुनवाई होगी. राहुल गांधी पर अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें: NDA के संसदीय बोर्ड की बैठक से लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस की सुनवाई तक, इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

4. इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज एक अन्य मानहानि के मामले में बेंगलुरु की एक विशेष अदालत में पेश होना है. जिसके लिए वह आज सुबह दिल्ली से रवाना हुए. बता दें कि कोर्ट ने राहुल गांधी को 7 जून को पेश होने को कहा था. ये मामाल 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यधारा के समाचार पत्रों में कथित अपमानजनक विज्ञापन के प्रकाशन के संबंध में हैं. जिसपर कर्नाटक भाजपा ने राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा किया था.

5. उधर आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के बीच मुलाकात होगी. दोनों नेताओं की ये मुलाकात फ्रांस के नॉरमैंडी बीच पर होगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आज एनडीए संसदीय बोर्ड की बैठक, पीएम मोदी पेश कर सकते हैं सरकार बनाने के दावा